मोहनगढ़ एवं नाचना पंचायत समिति क्षेत्रों में औसत मतदान 77.12 प्रतिशत

जैसलमेर 23 नवंबर/पंचायती राज चुनावों के अंतर्गत जिला परिषद सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्य पदों के लिए निर्वाचन के प्रथम दौर में सोमवार को जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ और नाचना पंचायत समितियों के अंतर्गत मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

मतदान शुरू होने के समय मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या कम देखी गई लेकिन धीरे-धीरे दोपहर तक मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। सभी स्थानों पर उत्साह के साथ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जिला सांख्यिकी कार्यालय से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार दोनों पंचायत समिति क्षेत्रों में सोमवार को मतदान का ओसत प्रतिशत 77.12 रहा। इसमें मोहनगढ़ पंचायत समिति में औसत 78.53 तथा नाचना पंचायत समिति में औसत मतदान 75.99 प्रतिशत रहा। विभिन्न मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों ने भी उत्साह के साथ मतदान किया । कई अशक्त वृद्धजन अपने परिवार जनों की सहायता से मतदान केंद्र पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग किया।

दोनों ही पंचायत समितियों के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद रहे प्रवेश स्थल पर ही हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई तथा मतदान केंद्रों पर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पूरा ध्यान रखते हुए मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई गई।

Also Read:  जैसलमेर: 3 पंचायत समितियों में 64 कार्य हेतु 365.71 लाख स्वीकृत