भाजपा में भी ब्राह्मणों को कोई सम्मान नहीं मिल रहा : सतीश चंद्र मिश्रा

भाजपा-में-भी-ब्राह्मणों-को-कोई-सम्मान-नहीं-मिल-रहा-:-सतीश-चंद्र-मिश्रा

फिरोजाबाद, 29 अक्टूबर । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि भाजपा में भी ब्राह्मणों को कोई सम्मान नहीं मिल रहा।

सतीश चंद्र मिश्र फिरोजाबाद के टूंडला में गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भी सपा सरकार के नक्शे कदम पर चल रही है। इन सरकारों में सर्वाधिक उत्पीड़न ब्राह्मण समाज का हुआ और हो रहा है। जिस प्रकार सपा सरकार में कभी ब्राह्मणों को सम्मान नहीं मिला ठीक उसी प्रकार से भाजपा में हो रहा है।

उन्होंने कहा, कन्नौज में बसपा के एक कर्मठ कार्यकर्ता नीरज मिश्रा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में एक सवाल उठा दिया था तो अखिलेश यादव ने नाराज होकर उसका क्या करवाया था, इस बात को सभी जानते हैं। ठीक उसी प्रकार आज प्रदेश भर में ब्राह्मण समाज के लोगों की हत्याएं हो रही हैं और मुकदमे दर्ज हो रहे हैं।

सतीश मिश्रा ने कहा कि बसपा में ही ब्राह्मण समाज को भरपूर सम्मान मिला। सरकार में ब्राह्मण समाज के लोगों को सर्वजन सुखाय, सर्वजन हिताय के तहत कैबिनेट मंत्री से लेकर विभिन्न निगमों में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बनाया। कई निगमों के चेयरमैन बनाए, उन्हें स्वयं प्रदेश का महाधिवक्ता बनाया।

उन्होंने केंद्र सरकार के कृषि कानून को किसानों को बंधुआ मजदूर बनाने वाला बिल करार दिया। कहा कि इस कानून के लागू होने से किसान अपनी जमीनी विवाद को लेकर कभी हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं कर सकता। सिर्फ एसडीएम कोर्ट में मामला चलेगा और एसडीएम कोर्ट सिर्फ सरकार के इशारे पर ही निर्णय देगा।

सतीश ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को 15 करोड़ नौकरियां देने वादा किया था बल्कि उल्टा करोड़ों लोगों की नौकरियां छिन गईं।

–आईएएनएस

विकेटी/आरएचए