COVID-19 Update Coronavirus Latest News

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले में शुक्रवार को 6 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive Case) लोगो की पुष्टि हुई है, दोपहर को लूणा कल्ला गाँव में दो कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद शाम को कनोई में एक, सिपला में दो और मावा में भी एक व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण होने की पुष्टि रिपोर्ट से हुई है. इसके साथ ही जैसलमेर में कोरोना के कुल 47 केस सामने आ चुके है. बताया जा रहा है कि कनोई से निकला कोरोना पॉजिटिव कार में महाराष्ट्र से जैसलमेर आया था, जबकि रामदेवरा के पास मावा गाँव का पॉजिटिव अपने साथी के साथ चेन्नई से लौटा था.

जैसलमेर – शुक्रवार को 223 रिपोर्ट प्राप्त, कुल 6 पोजिटीव तथा 217 नेगेटिव

जैसलमेर जिले में शुक्रवार को 223 जनों की कोरोना जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें 6 जनों की रिपोर्ट पोजिटीव आयी है जबकि 217 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव रही। जैसलमेर जिले में शुक्रवार शाम तक कोरोना संक्रमण जांच के लिए 198 सेम्पल लेकर भिजवाए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल ने बताया कि जैसलमेर जिले में आरंभ से लेकर शुक्रवार शाम तक कोरोना जांच के लिए कुल मिलाकर 3 हजार 068 सेंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 2 हजार 646 की रिपोर्ट प्राप्त  हो चुकी है। अब तक जिले में कुल मिलाकर 47 पोजिटीव निकले हैं तथा जिले में अब तक 2 हजार 599 जनों के कोरोना सेंपल जांच में नेगेटिव आए हैं।

जिला कलक्टर ने जिला पुलिस अधीक्षक के साथ किया मोतीसर का दौरा

जैसलमेर में एक दिन में 6 कोरोना पॉजिटिव, आंकडा पहुंचा 47 1

जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू एवं अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ जैसलमेर जिले के मोतीसर गांव का दौरा किया जहाँ कोरोना संक्रमण की जाँच में एक पोजिटीव केस सामने आया है।

जिला कलक्टर नमित मेहता एवं जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने क्षेत्र में एक पोजिटीव केस आने के बाद लगाए विभिन्न प्रतिबंधों की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और चिकित्सकों एवं विभागीय अधिकारियों को सेम्पलिंग तथा तमाम चिकित्सकीय उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने मोतीसर में अधिकारियों व चिकित्सकों के साथ संक्षिप्त बैठक भी की और क्षेत्र की स्थितियों के बारे में जानकारी पायी तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों ने गांव में क्षेत्रवासियों से भी चर्चा की।