कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवनारायण चांडक के निधन से नाचना क्षेत्र में शोक की लहर

Senior Congress leader Shiv Narayan Chandak passed away.....

Shiv Narayan Chandak Nachna
Shiv Narayan Chandak Nachna

Nachna / Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवनारायण चांडक (Shiv Narayan Chandak Nachna) का गुरुवार शाम जोधपुर के अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया.

चांडक के निधन से पूरे नाचना क्षेत्र में शोक की लहर फ़ैल गयी लोगो ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी भावनाएं व्यक्त कर श्रद्धांजली दी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवनारायण चांडक पिछले एक हफ्ते से भी ज्यादा समय से जोधपुर के एम्स अस्पताल में उपचार ले रहे थे. बताया जा रहा है कि उनके फेफड़ों में संक्रमण के कारण साँस लेने में तकलीफ हो रही थी.

नाचना के मूल निवासी शिवनारायण चांडक कांग्रेस का मजबूत स्तम्भ समझे जाते थे और लोग उनके विनम्र स्वभाव के कायल थे. गाजी फ़क़ीर परिवार से उनकी अच्छी बनती थी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवनारायण चांडक के निधन से नाचना क्षेत्र में शोक की लहर 1

चांडक के पिता गोरधन दास नाचना के सरपंच रहे उसके बाद खुद शिवनारायण चांडक व उनकी धर्मपत्नी चाँद कँवर चांडक भी नाचना गाँव के सरपंच रहे.

वन्ही इनके परिवार के विभिन्न सदस्य कई बार जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य निर्वाचित रहे है. शिवनारायण चांडक की पोती मानसी चांडक ने पिछले वर्ष का मिस मूमल ख़िताब जीता था.

Shiv Narayan Chandak With Wife Chand Kanwar
Shiv Narayan Chandak With Wife Chand Kanwar

गुरुवार शाम जैसे ही शिवनारायण चांडक के निधन की खबर आयी तो लोगो को एकबारगी विश्वास नहीं हुवा, लोगो ने फ़ोन के जरिये खबर की पुष्टि करने की कोशिशे की और निधन की खबर पुख्ता होते ही शोक सन्देश देने वालों का ताँता लग गया.

नाचना के युवा कांग्रेस नेता चंद्रवीर सोनी ने चांडक के निधन पर लिखा “नाचना के लिए अपूरणीय क्षति, एक और सितारा जमीं से आसमां की और चल दिया।”.

Also Read:  मोहनगढ़ एवं नाचना पंचायत समिति क्षेत्रों में औसत मतदान 77.12 प्रतिशत

बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष जीवन खान भारेवाला ने भी Facebook पोस्ट के जरिये संवेदना प्रकट की उन्होंने लिखा कि ” हमारे बड़े भाई के रूप मे हमारा साथ रहा , आज वह हस्ती हम से बिछड़ गई. नाचना की महान हस्ती पूर्व सरपंच शिवनारायण जी चांडक आज इस दुनिया में नहीं रहे ईशवर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार जनो को ईस दुख को सहने की शक्ति व सम्बल दे।”