चीन-में-कोरोना-वायरस-की-रोकथाम-में-रूस-ने-की-मदद

बीजिंग, 16 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में नोवल कोरोना वायरस से पैदा हुई महामारी से निपटने में रूस ने चीन को हर संभव सहयता प्रदान की है और सक्रियता से चीन के साथ वायरस की रोकथाम से लेकर इस संबंध में वैज्ञानिक अनुसंधान में सहयोग किया है।

हाल ही में रूस की सरकार के अधिकारियों ने महामारी की रोकथाम के लिए चीन द्वारा उठाए गए कदमों का मूल्यांकन किया और चीन के साथ महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकल्प व्यक्त किया।

रूसी विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव ने 15 फरवरी को जर्मनी में आयोजित म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में इस महामारी की रोकथाम के लिए चीन द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की।

रूसी संसद-डूमा के उपाध्यक्ष, रूसी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के उपसचिव, रूस-चीन मित्रता संघ के अध्यक्ष इवान मेलनिकोव ने 14 फरवरी को संघीय समाचार एजेंसी के साथ इंटरव्यू में कहा कि चीन में महामारी के कारण वहां की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर से वह जल्द ही उबरेगा।

मास्को में आयोजित रूस-चीन मित्रता संघ के वार्षिक सम्मेलन में मेलनिकोव ने कहा कि महामारी से निपटने में चीनी जनता ने मजबूत एकजुटता दिखाई है। रूस-चीन मित्रता संघ को विश्वास है कि चीन निश्चित रूप से महामारी के खिलाफ जंग जीतेगा।

(साभार : चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

–आईएएनएस