Sambhal/Uttar Pradesh News। समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने अयोध्या में मंदिर निर्माण (Ram Mandir Ayodhya) की बुनियाद रखने के बाद विवादित बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में मस्जिद (Babri Masjid) थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी। उनका यह वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, संग-ए-बुनियाद रखना, जम्हूरियत का कत्ल करना है। इस जम्हूरी मुल्क में यह जो अमल हो रहा है। उन्होंने शायद इसपर कभी गौर नहीं किया कि हम जो कुछ भी यहां कर रहे हैं, वह किस बुनियाद पर कर रहे हैं। खैर, ठीक है। उनकी सरकार है। उन्होंने ताकत के बलबूते पर संग-ए-बुनियाद रख दी। अदालत से भी अपने पक्ष में फैसला करा लिया।

सांसद ने कहा कि मुसलमानों के साथ नाइंसाफी हुई है। इसके बावजूद मुसलमानों ने बहुत सब्र के साथ काम लिया। सांसद ने कहा, अयोध्या में मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी।

सपा सांसद के इस बयान के बाद मामला तूल पकड़ गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल की जा रही हैं। इसको लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

गौरतलब हो कि सांसद ने यह बयान ऐसे समय में दिया जब बुधवार को अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए नींव रखी जा रही थी। इसके पहले असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट किया था और लिखा था कि बाबरी मस्जिद थी और रहेगी।

–आईएएनएस

वीकेटी