Ramla Palestine News। वेस्ट बैंक के शहरों रामल्ला और कलकिलया के पास इजरायली सैनिकों के साथ झड़पों में दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

मेडिकल सूत्रों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने शुक्रवार को उत्तरी रामल्ला में आठ फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों को गोली मारी और घायल कर दिया। इनमें सात रबर कोटेड मेटल गोली लगने से और एक आंसू गैस कैनस्टर से घायल हुए हैं।

बयान में कहा गया है कि मेडिकल टीम के सदस्यों ने एंबुलेंस द्वारा आठ घायलों को रामल्ला के सरकारी अस्पताल में चिकित्सा के लिए भेजा और उनकी हालत स्थिर है।

वेस्ट बैंक के हिस्सों को मिलाने के इजरायल की योजना के खिलाफ मार्च में शामिल होने वाले स्थानीय लोगों ने कहा कि दर्जनों फिलिस्तीनियों ने रामल्लाह के उत्तर में तुरमुस अय्या गांव में प्रदर्शन किया।

गांव के मेयर सईद तालिब ने संवाददाताओं से कहा कि इजरायली सैनिकों ने शांति मार्च में शामिल हुए फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

मेयर ने कहा, फिलिस्तीनी नागरिक अपने गांव की भूमि पर एक नए इजरायली बस्ती की स्थापना को नकारने के लिए शांतिपूर्ण मार्च में शामिल हुए।

इस बीच, इजरायली सेना ने दर्जनों फिलिस्तीनियों को तितर-बितर कर दिया, जो उत्तरी वेस्ट बैंक में कलकिलया के पूर्व में कफर कदूम गांव में इजराइलयोजना के के वेस्ट बैंक को मिलाने के खिलाफ एक और मार्च में शामिल हुए।

इस हफ्ते की शुरुआत में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि उन्होंने इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के हिस्सों को मिलाने की योजना अभी बंद नहीं की है, जिसके मद्देनजर ये झड़पें हुईं।

–आईएएनएस