का विस्तार किया; कई नए एचडी चैनल जोड़े डिश टीवी और डी2एच ने अपने रीजनल एचडी कंटेंट पोर्टफोलियो

डी2एच और डिश टीवी के यूजर्स के लिये 6 नये एचडी चैनल लाए गए

अगस्त 2020: भारत की अग्रणी डीटीएच कंपनी डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने अपने डिश टीवी और डी2एच प्लेटफॉर्म्‍स पर 6 नये एचडी चैनलों को जोड़ने की घोषणा की है। इस तरह, कंपनी ने प्रादेशिक भाषाओं के अपने चैनलों के पोर्टफोलियो का विस्‍तार किया है। इस कदम से, कंपनी का लक्ष्य दक्षिणी क्षेत्र में ग्राहकों को उनकी पसंदीदा भाषा में बेजोड़ मनोरंजन प्रदान करना और विभिन्न क्षेत्रों के यूजर्स के हाई-डेफिनिशन टेलीविजन देखने के अनुभव को बेहतर बनाना है।

नये लॉन्च किये गये हाई डेफिनिशन चैनलों में ज़ी तमिल एचडी, ज़ी तेलुगू एचडी, ज़ी सिनेमालु एचडी, ज़ी केरलम एचडी, ज़ी कन्नड़ एचडी और एंडप्राइव एचडी शामिल हैं, जो डिश टीवी और डी2एच, दोनों के यूजर्स के लिये हैं। इन चैनलों के जुड़ने के साथ कंपनी का लक्ष्य दक्षिण के बाजार में अपने प्रमुख क्षेत्रीय उपभोक्ताओं के लिये एचडी कंटेन्ट को मजबूत करना है।

नये एचडी चैनलों के जुड़ने पर टिप्पणी करते हुए श्री सुगातो बैनर्जी, कॉर्पोरेट हेड- मार्केटिंग, डी2एच, डिश टीवी इंडिया लिमिटेड, ने कहा, ‘‘लिविंग रूम्स में हाई डेफिनिशन टीवी उपभोक्ताओं की पहली पसंद बनते जा रहे हैं। यह ट्रेंड विभिन्न भाषाई क्षेत्रों में धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा है, खासकर दक्षिणी क्षेत्र में। इसलिये, हम अपने दोनों प्लेटफॉर्म्‍स पर इन 6 नये एचडी चैनलों को लाकर खुश हैं, जिनमें से 5 खासतौर से हमारे दक्षिण भारतीय सब्सक्राइबर्स के लिये हैं।’’

डिश टीवी इंडिया क्षेत्रीय भाषा के कंटेन्ट पर अधिक ध्‍यान दे रहा है। कंपनी अपने ग्राहकों को टेलीविजन देखने का बेजोड़ और जीवंत अनुभव प्रदान करती है और अपने दर्शकों के लिये कई विकल्‍प प्रस्‍तुत करती है।