सेंचुरियन टेस्ट : Sri Lanka के 396 के जवाब में द.अफ्रीका की ठोस शुरुआत

सेंचुरियन-टेस्ट-:-Sri Lanka-के-396-के-जवाब-में-द.अफ्रीका-की-ठोस-शुरुआत

सेंचुरियन, 27 दिसंबर । डीन एल्गर (95), एडेन मारक्रम (68) और फॉफ डु प्लेसिस (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों की मदद से मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यहां सुपर स्पार्ट पार्क पर Sri Lanka के खिलाफ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन रविवार को चार विकेट पर 317 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

Sri Lanka ने अपनी पहली पारी में 396 रन बनाए थे और अब दक्षिण अफ्रीका इसके जवाब में 79 रन पीछे है, जबकि उसके छह विकेट बाकी हैं। स्टंप्स के समय तक डु प्लेसिस ने 81 गेंदों पर नौ चौके लगाए हैं, जबकि टेम्बा बवुमा 79 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 41 रन बनाकर नाबाद हैं।

एल्गर ने 130 गेंदों पर 16 चौके और मारक्रम ने 94 गेंदों पर 14 चौके लगाए। उनके अलावा रासी वेन डेर डुसेन ने 15 और कप्तान क्विंटन डीकॉक ने 18 रन बनाए।

Sri Lanka की ओर से विश्वा फर्नांडो, दासुन सनाका, वानिंदु हसरंगा और लाहिरू कुमारा ने अब तक एक-एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, Sri Lanka ने 396 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। मेहमान टीम की ओर से दिनेश चांडीमल ने 85, धनंजय डी सिल्वा ने नाबाद 79, शनाका ने नाबाद 66 और निरोशन डिकवेला ने 49 रनों का योगदान दिया। डी सिल्वा चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट हो गए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे लुथो सिम्पला ने सर्वाधिक चार, वियाम मुल्डर ने तीन और लुंगी एगिदी तथा एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट लिया।

–आईएएनएस

ईजेड/एसजीके