Bangladeshी फिल्म में दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के दृश्य को लेकर निर्देशक गिरफ्तार

Bangladeshी-फिल्म-में-दुष्कर्म-पीड़िता-से-पूछताछ-के-दृश्य-को-लेकर-निर्देशक-गिरफ्तार

ढाका, 30 दिसंबर । एक Bangladeshी फिल्म निर्देशक को कथित तौर पर अपनी नई फिल्म में दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के दृश्य को लेकर गिरफ्तार किया गया है। इस दृश्य को लेकर पुलिस बल में भारी नाराजगी है।

शाकिब खान अभिनीत नबाब एलएलबी का पहला भाग, एक फिक्शनल कोर्टरूम ड्रामा है जो दुष्कर्म के बारे में और पीड़िताओं के साथ कैसा सलूक किया जाता है, किस तरह से पूछताछ की जाती है, इस बारे में है। इसे दिसंबर के मध्य में एक स्थानीय स्ट्रीमिंग सर्विस पर जारी किया गया था।

अनोन्नो मामून द्वारा निर्देशित फिल्म का दृश्य पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। केस को संभालने को लेकर पुलिस की आलोचना हुई।

वियोन्यूज डॉट कॉम के मुताबिक, फिल्म के दृश्य को लेकर पुलिस महकमा नाराज हो गया। फिल्म में पुलिसकर्मियों की भूमिका निभाने वाले कलाकारों मामून और शाहीन मृदा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने अपने न्यूज पोर्टल पर कहा, फिल्म के दृश्य में अधिकारी पीड़िता से बहुत ही आक्रामक तेवर और आपत्तिजनक भाषा में पूछताछ कर रहा था जो स्वस्थ मनोरंजन के विपरीत है और जनता के बीच पुलिस के बारे में नकारात्मक धारणा पैदा करेगा।

बयान में आगे कहा गया कि दोनों को ऐसी अपमानजनक और आपत्तिजनक बातचीत वाली फिल्म में अभिनय करने के लिए गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा कि उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया और उन पर पोर्नोग्राफिक कंटेंट के साथ फिल्म बनाने का आरोप लगाया गया, जिसमें यौन उत्पीड़न को दर्शाया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि वे दुष्कर्म पीड़िता की भूमिका निभाने वाली Actress अर्चिता स्पर्शिया को भी गिरफ्तार करने की जुगत में हैं।

–आईएएनएस

वीएवी/एसजीके