IPL-13 : कोलकाता की जीत में चमके, राणा, नरेन, वरुण (राउंडअप)

IPL-13-:-कोलकाता-की-जीत-में-चमके,-राणा,-नरेन,-वरुण-(राउंडअप)

अबू धाबी, 24 अक्टूबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से हरा अपने आप को प्लेऑफ की रेस में मजबूत कर लिया है।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुनील नरेन (64 रन, 32 गेंदें, 6 चौके, 4 छक्के) और नीतीश राणा (81 रन, 53 गेंदें, 13 चौके, 1 छक्का) की पारियों के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 194 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इन दोनों के बाद वरुण चक्रवर्ती (5 विकेट) के दम पर कोलकाता ने दिल्ली को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 135 रनों पर ही रोक दिया। वरुण के अलावा पैट कमिंस ने तीन विकेट लिए।

अब तक इस सीजन में कुछ खास न कर पाने वाले कमिंस ने इस मैच में कोलकाता को वो शुरुआत दी जिसकी उसे सख्त जरुरत थी। पहली ही गेंद पर कमिंस ने पृथ्वी शॉ की जगह इस मैच में आए अजिंक्य रहाणे को एलबीडब्ल्यू कर दिया।

कमिंस ने फिर कोलकाता को बड़ा विकेट दिलाया। लगातार तीसरे शतक की कोशिश में लगे शिखर धवन (6) को कमिंस ने बोल्ड कर दिया।

दारोमदार ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर पर आ गया था। पंत ने कुछ देर तो संभल कर बल्लेबाजी की, लेकिन वरुण की गेंद पर वह एक बड़ा शॉट खेलने गए और शुभमन गिल के हाथों लपके गए। पंत ने 27 रन बनाए।

इसके बाद शिमरन हेटमायेर (10) और फिर अय्यर (47) के विकेट के जाने के बाद दिल्ली हार की तरफ बढ़ गई थी। यह दोनों विकेट भी वरुण ने लिए। वरुण ने ही फिर मार्कस स्टोयनिस (6) और अक्षर पटेल (9) को आउट कर दिल्ली की हार तय कर दी।

नरेन चार मैचों बाद वापसी कर रहे थे और उन्होंने इस तरह के प्रदर्शन के साथ वापसी की जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद उनसे सीजन की शुरुआत में थी।

नरेन और राणा ने चौथे विकेट के लिए कोलकाता के लिए 115 रनों की साझेदारी निभाई। नरेन शुरू से ही तेज खेल हे थे जबकि राणा ने शुरुआत धीमी की और बाद में अपने गियर बदले।

राणा इस मैच में पारी की शुरुआत करने आए थे। गिल (9) तो उनका ज्यादा साथ दे नहीं सके और न ही राहुल त्रिपाठी (13) और दिनेश कार्तिक (3)।

लेकिन नरेन ने अपने आक्रामक अंदाज में उनका साथ दिया। दोनों ने दिल्ली के गेंदबाजों को निशाने पर लिया।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने 17वें ओवर में कैगिसो रबादा को बुलाया और रबादा ने दिल्ली को नरेन का विकेट दिला दिया। राण भी पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए।

–आईएएनएस

एकेयू/जेएनएस