Headlines

ग्रहों की चाल में इस हफ्ते कुछ महत्वपूर्ण फेरबदल होने के चलते इसका प्रभाव हमारी राशि पर देखने को मिलेगा। 16 अगस्त को मंगल ग्रह मेष राशि में प्रवेश करेगा। इसी तरह से सूर्य व बुध का गोचर सिंह राशि में होगा। ऐसे में आइए अब हम जानते हैं कि इन सभी का प्रभाव हमारी बारह राशियों पर किस तरह से पड़ेगा और हमारा यह हफ्ता कैसे बितेगा।

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का मेष राशि पर प्रभाव

मेष राशि में मंगल के आगमन से आपकी जिंदगी में इस दौरान कुछ सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं। आपमें उर्जा का भरपूर संचार होगा। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। यह अपने लिए किसी नए काम की शुरूआत करने के लिए एक अच्छा समय है। कार्यक्षेत्र में आपके वर्चस्व के बढ़ने की प्रबल संभावना है। जो पहले से किसी व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें आर्थिक लाभ होगा। यह अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए भी एक शुभ समय है। विद्यार्थियों के लिए भी यह एक उपयुक्त घड़ी है, खासकर जो शोध कार्य में आगे बढ़ने की चाह रखते हैं। पेशेवर जीवन में व्यस्तता होने के चलते परिवार के सदस्यों को इस हफ्ते कुछ कम वक्त दे पाएंगे। इस दौरान घर पर रहते हुए कुछ परेशान रहने की संभावना है। ऐसे में दिमाग को शांत रखने के लिए शारीरिक कसरत की सलाह दी जाती है।

सप्ताह के लिए सुझाव: गुस्से पर काबू रखें।

शुभ दिन: बुधवार, गुरुवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का वृषभ राशि पर प्रभाव

यह आपके लिए चुनौतीपूर्ण सप्ताह हो सकता है। इस दौरान वृषभ राशि के जातकों को वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक व्यय का असर बचत पर देखने को मिलेगा। पेशेवरों के लिए यह आपके निर्णय लेने में सावधानी बरतने का समय है। कार्यक्षेत्र में दबाव की संभावना है। हालांकि व्यवसाय से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ होगा। विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए भी यह एक अनुकूल समय है। भाई-बहनों में मतभेद होने की संभावना है जिसका असर पारिवारिक माहौल पर देखने को मिलेगा। फिलहाल यात्रा करने से बचें। इस दौरान इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में उचित ध्यान रखने की आवश्यकता है।

सप्ताह के लिए सुझाव: मितव्ययी बनें

शुभ दिन: शुक्रवार, शनिवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का मिथुन राशि पर प्रभाव

आप इच्छा व महत्वाकांक्षाओं से परिपूर्ण रहेंगे। ऑफिस का माहौल अनुकूल रहेगा। आर्थिक लाभ की भी प्रबल संभावना है। व्यवसाय से जुड़े लोग इस दौरान बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होंगे जो उन्हें लंबे समय तक लाभ पहुंचाएगा। हाल ही में जिन्होंने अपने किसी उद्यम की शुरूआत की है उन्हें इसमें कुछ सकारात्मक बदलाव नजर आएंगे। अपने व्यावसायिक संपर्कों के प्रसार करने का यह एक उपयुक्त समय है जिससे अधिक बिक्री होने की संभावना बढ़ेगी। हालांकि लोन लेने के लिए यह एक बेहतर समय नहीं है बल्कि अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए पहले के ऋणों का भुगतान करना जरूरी है। परिवार में अनावश्यक विवादों से बचें और शांति बनाए रखें। एक सकारात्मक मानसिकता के साथ रिश्तों को बेहतर बनाए। बाहर के खाने से बचें।

सप्ताह के लिए सुझाव: सकारात्मक मानसिकता बनाए रखें

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का कर्क राशि पर प्रभाव

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। काम में मनोयोग बढ़ेगा जिससे लक्ष्य के करीब पहुंच पाने की अनुभूति होगी। कार्यक्षेत्र में काम दबाव अधिक रहेगा। हालांकि अपनी जिम्मेदारियों को बेहतरी से पूरा करने में आप सक्षम होंगे। रक्षा या पुलिस विभाग में काम करने वालों के पदोन्नति होने की संभावना है। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। संपत्ति लाभ होने की भी संभावना है। प्रेमी जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। इस हफ्ते मौसम संबंधी बीमारियों के होने की प्रबल संभावना है। इससे बचें।

सप्ताह के लिए सुझाव: आगे बढ़ते रहें

शुभ दिन: सोमवार, मंगलवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का सिंह राशि पर प्रभाव

इस हफ्ते आपको किस्मत का साथ मिलेगा। पेशेवर और पारिवारिक जीवन में संतुलन बना रहेगा। सूर्य की मजबूती से आत्मविश्वास का संचार होगा और कार्यलब्धि में आसानी होगी। कामकाजी पेशेवर समय पर अपना काम पूरा कर सकेंगे। व्यवसाय में लोग सफलता का स्वाद चखेंगे क्योंकि आपकी पिछली योजनाएं अब परिणाम देने लगेंगी। पारिवारिक जीवन में पिता से अप्रत्याशित वित्तीय सहायता मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए भी यह अनुकूल समय है, पढ़ाई में उनका मन लगा रहेगा। शिक्षा के पेशे से जुड़े जातकों में पदोन्नति की संभावना है। सूर्य का सकारात्मक प्रभाव प्रतिरक्षा तंत्र पर देखने को मिलेगाए ऐसे में बीमार पड़ने के बाद भी जल्द ठीक हो जाएंगे।

सप्ताह के लिए सुझाव: खुद पर यकीन रखें

शुभ दिन: बुधवार, गुरुवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का कन्या राशि पर प्रभाव

इस हफ्ते एक अलगाव की भावना बनइ रहेगी। कामकाजी पेशेवरों को विदेशी कंपनियों से जुड़े कामों को करने के अवसर प्राप्त होंगे, जबकि व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह समय वैश्विक साझेदारी के लिए अनुकूल होगा। निवेश करने के लिए यह एक अच्छा समय हैए लेकिन कुल मिलाकर यह समय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी वर्तमान स्थिति और भविष्य की रणनीतियों पर रूककर विचार करने का है। शोध कार्य या अध्यात्म विज्ञान से संबंधित लोग इस समय को अपने विकास के लिए अनुकूल पाएंगे। पारिवारिक जीवन में आपके भाई.बहन कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें आपकी जरूरत पड़ सकती है। मां के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है। जातक को पेट से जुड़े विकारों का सामना करना पड़ सकता है।

सप्ताह के लिए सुझाव: रूकें और विचार करें

शुभ दिन: शुक्रवार, शनिवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का तुला राशि पर प्रभाव

यह संभलकर आगे बढ़ने का समय है। ज्यादा सोचने से बचें। मंगल की मजबूत स्थिति सक्रिय रहने और त्वरित निर्णय लेने आपके लिए मददगार साबित होगा। कामकाजी पेशेवरों के लिए यह अनुकूल समय है। नौकरी का नया अवसर मिलेगा। व्यवसाय में गति बनी रहेगी, नई साझेदारियां विकसित होंगी जो व्यवसाय को एक अगले स्तर तक ले जाएगा। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा। पुराने विवाद सुलझ जाएंगे। अविवाहित लोगों के लिए शादी की बात बनेगी। शादीशुदा दंपत्तियों की जिंदगी स्थिर बनी रहेगीए लेकिन अपने साथी के स्वास्थ्य पर नजर रखना बेहतर होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में ध्यान लगेगा जिससे परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले सफल रहेंगे। रीढ़ और फेफड़ों से संबंधित स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां सप्ताह के अंत में जाकर आपको परेशान कर सकती है।

सप्ताह के लिए सुझाव: संभलकर आगे बढ़ते रहे

शुभ दिन: बुधवार, गुरुवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

यह सप्ताह आपके लिए बेहतर बना रहेगा। जरूरी कामों को निपटाने के लिए समय अनुकूल है। एक प्रतिस्पर्धी और सक्रिय ²ष्टिकोण सफल होने में आपके लिए मददगार साबित होगी। कार्यक्षेत्र का माहौल सही रहेगा। व्यवसायी इस दौरान जोखिम ले सकते हैं और अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकते हैं। किसी भी जारी कानूनी मामले में राय आपके पक्ष में हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र सफलता का स्वाद चखेंगे। पिता संग मतभेद होने के चलते परिवार का माहौल बिगड़ सकता है। आपको अपने जीवनसाथी के साथ संबंधों में संयम बरतने की भी सलाह दी जाती हैए अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। प्रतिरक्षा तंत्र की स्थिति सुधरेगी जिससे पुराने किसी बीमारी से राहत मिलेगी।

सप्ताह के लिए सुझाव: ²ढ़ निश्चयी बनें

शुभ दिन: सोमवार, मंगलवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का धनु राशि पर प्रभाव

ग्रहों की चाल बदलने से आपको काफी राहत मिलेगी। किस्मत का साथ मिलेगा, सारे प्रयास सफल होंगे। नौकरी बदलने और नए अवसरों की तलाश करने के लिए यह एक अच्छा समय है। व्यावसायिक क्षमता का सुधार होगा और मनोरंजन और रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोग सफलता प्राप्त करेंगे। वित्तीय स्थिति मजबूत बनेगी और शेयर ट्रेडिंग में लाभ कमाने की उम्मीद है। रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। जो लोग किसी रिश्ते में हैं उनमें अपने प्रियजनों के करीब आने की संभावना है। जो लोग अकेले हैं उनके लिए नए लोगों से मिलने की उम्मीद है। व्यक्तिगत तौर परए अपने दापंत्य जीवन को कलह से दूर रखने के लिए व्यवहार में सामंजस्य लाएं। बच्चों के साथ इस दौरान किसी विषय को लेकर गलतफहमी हो सकती है। मूत्र रोग से परेशानी बढ़ सकती है।

सप्ताह के लिए सुझाव: नए अवसरों की तलाश करें

शुभ दिन: बुधवार, गुरुवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का मकर राशि पर प्रभाव

यह अपने संपत्ति का प्रसार करने के लिए एक अनुकूल समय है। जमीन की बिक्री और खरीद के लिए यह एक अच्छा समय है। कार्यक्षेत्र में भी बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। आपको अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होंगे। इस दौरान सैलरी बढ़ने की भी संभावना है। व्यवसायियों को वित्तीय मामलों के संदर्भ में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। शेयर बाजार में निवेश से बचें अन्यथा नुकसान का सामना कर सकते हैं। इस दौरान अपनी मां की सेहत का पर्याप्त ख्याल रखना है। जरूरत पड़ने पर डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। इसके अलावाए आपके पारिवारिक जीवन में चीजें अनुकूल रहेंगी और माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। वैवाहिक जीवन में तनाव के रहने की संभावना है। प्रजनन अंगों से जुड़ी कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता सकता है।

सप्ताह के लिए सुझाव: संपत्ति बढ़ाने पर ध्यान दें

शुभ दिन: शुक्रवार, शनिवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का कुंभ राशि पर प्रभाव

यह अपने कम्फर्ट जोन से निकलने का एक सही समय है। मंगल के प्रभाव से आपके अपने नेतृत्व करने की क्षमता को जाहिर कर पाने में सफल रहेंगे। यह डटकर खड़े रहने और जोखिम लेने का एक बेहतर समय है। करियर में सुधार की स्थिति देखने को मिलेगी। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। व्यवसायी अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे और अपने व्यवसाय का प्रसार करते हुए कुछ नए करार कर सकते हैं। आईटीए मीडिया और मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए वक्त अच्छा है। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को लाभ होने की संभावना हैए उन्हें ट्रांसफर के निर्देश मिल सकते हैं। इस सप्ताह एक नए रोमांटिक रिश्ते की शुरूआत हो सकती है जो लंबे समय तक टिका रहेगा। दांपत्य जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत बनेंगे। विद्यार्थी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सप्ताह के मध्य में किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं।

सप्ताह के लिए सुझाव: अपने नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करें

शुभ दिन: बुधवार, गुरुवार

मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश का मीन राशि पर प्रभाव

आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रेरित रहेंगे। व्यवसायी किसी खास सौदे को करने पर विचार कर सकते हैं जिससे आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद रहेगी। वेतनभोगी कर्मचारी अपना बेहतर प्रदर्शन देंगे जिसके चलते उनके पदोन्नति होने और तनख्वाह के बढ़ने की संभावना है। अपने जीवन साथी के असहयोगात्मक रवैये के कारण वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण बना रहेगा। ऐसे में धैर्य बरतने की जरूरत है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में अधिक आय उपार्जित करने की इच्छा पैदा हो सकती है। ऐसे में उन्हें नए अवसरों की तलाश रहेगी। पैसे को लेकर परिवार का माहौल बिगड़ सकता है। वायरल संक्रमण से सावधानी बरतें। दाहिनी आंख में चोट लगने की संभावना है।

सप्ताह के लिए सुझाव: रिश्तों को सुधारें

शुभ दिन: सोमवार, मंगलवार

–आईएएनएस