Jaisalmer News: रामदेवरा क्षेत्र में आज बम फटने से 3 लोगों मौत हो गई। मामला रामदेवरा थाना क्षेत्र का है जहां पर पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में होपारड़ी नाडी की आगोर में बुधवार रात साढ़े नौ बजे बम फटने से तीन युवकों की मौत हो गई।

रामदेवरा पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची तथा तीनों के शवों को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार रामदेवरा व मावा गांव के बीच लगती भारतीय सेना की फील्ड फायरिंग रेंज में तीन लोग ट्रैक्टर में चारा भर कर निकल रहे थे साथ ही वे फील्ड फायरिंग रेंज में बमों के स्क्रैप भी अवैध रूप से जमा कर रहे थे।उसी दौरान एक बम से छेड़खानी के दौरान बम फट गया तथा घटनास्थल पर ही तीनों की मौत हो गई।

घटना की सूचना पर रामदेवरा पुलिस मौके पर गई तथा तीनों मृतकों की पहचान मगाराम,पूराराम व फगा राम मेघवाल के रूप में हुई।

तीनों ही गांव टेकरा तहसील बाप जिला जोधपुर के निवासी हैं। रामदेवरा पुलिस ने उनके परिजनों को सूचना दी साथ ही सेना को भी इस घटना की जानकारी दी गई है रामदेवरा पुलिस घटना की जांच में लग गई है।

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों के अनुसार टेकरा गांव के तीन युवक पशुचारा लेने के लिए डेलासर गांव गए थे। चाचा-खेतोलाई से पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज के अंदर से होकर एक पुराना कच्चा रास्ता है, जो मावा व रामदेवरा के पास मिलता है। ये युवक ट्रैक्टर में चारा भरकर पुन: इस रास्ते से लौट रहे थे।

रास्ते में जब इन्होंने स्क्रैप देखे, तो बीनना शुरू कर दिया। इन युवकों ने ट्रैक्टर को साइड में खड़ा किया तथा होपारड़ी नाडी की आगोर में बैठकर एक स्क्रैप को मौके पर ही खोलने का प्रयास किया, तो तेज धमाके के साथ बम फट गया। जिससे तीनों युवकों के चिथड़े उड़ गए और मौके पर ही तीनों की मौत हो गई।

धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी तथा रेंज के बाहर स्थित गांवों के ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर पोकरण पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा व रामदेवरा थानाधिकारी दलपतसिंह चौधरी भी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे।

उन्होंने शवों को अपने कब्जे में लिया। तीनों युवकों के शवों के पास 10-15 स्क्रैप भी बिखरे मिले है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।