बीकानेर के इस गांव में दादा ने 17 पोते पोतियों की एक साथ कर दी शादी

Share on:

Bikaner (Rajasthan). बीकानेर जिले के लालमदेसर छोटा (Lalam Desar Chhota) में 17 पोते पोतियों की एक साथ शादी (17 Pote Potiyo Ki Shadi) करने वाले दादा के बारे में नई जानकारी मिली है, दादा सुरजाराम चौधरी गांव के सरपंच प्रतिनिधि है।

लालमदेसर छोटा ग्राम सेवक राजू राम गोदारा ने 17 भाई बहनों की शादी की पुष्टि करते हुए बताया कि यह शादी सरपंच किस्‍तूरी देवी के परिवार में सुरजाराम के पोते-पोतियों की है।

17 पोते पोतियों के इस विवाह समारोह में 5 लड़कों की दो गांव में बारात जाएगी और 12 बेटियों की छह गांवों से बारातें आएगी। यहां पढ़ें:-बीकानेर के इस गांव में एक शख्स के 17 पोते पोतियों की एक साथ हुई शादी

खास बात ये है कि बारात का स्‍वागत, तोरण, वरमाला से लेकर सात फेरे व विदाई तक की सारी रस्‍में एक साथ हो रही है।

हमारे बीकानेर संवाददाता ने बताया कि सुरजारांम गोदारा एक जाट चौधरी परिवार से आते है। सुरजाराम के पांच लड़के है, जो एक ही घर में संयुक्त परिवार में रहते है।

गांव लालमदेसर छोटा में गोदारा कृषि फार्म वाले सुरजाराम गोदारा के पांच बेटे है जिनके नाम ओमप्रकाश गोदारा, गोविंद गोदारा, भागीरथ गोदारा, मानाराम गोदारा व भैराराम गोदारा है।

सभी पांच भाइयों के बेटे बेटियां बालिग होने की वजह से इनके पिता सुरजाराम ने सामूहिक विवाह कर फिजूल खर्ची से बचने की सलाह दी जो सभी को पसंद आई।

साथ ही इस सामूहिक विवाह से होने वाली बचत से सुरजाराम गोदारा ने एक 27 बीघा खेत की जमीन खरीद कर समाज को बचत और समझदारी का अच्छा संदेश भी दिया है।

बहरहाल पूरे राजस्थान में बीकानेर की ये अनोखी 17 पोते पोतियों की एक साथ शादी चर्चा का विषय बनी हुई है, लोगों का कहना है कि पहली बार ऐसा सुनने में आया कि एक ही दादा के 17 पोते पोतियों की शादी एक साथ हुई है।

#bikaner #lalamdesar #rajasthan

Dilip Soni

Dilip Soni is Journalist, Blogger, Digital Creator, Media Consultant, Digital Marketing and Website SEO Expert.