आईपीएल-13 को लेकर उम्मीद है कि सरकार की तरफ से सभी मंजूरी मिल जाएगी : बीसीसीआई अधिकारी

आईपीएल-13-को-लेकर-उम्मीद-है-कि-सरकार-की-तरफ-से-सभी-मंजूरी-मिल-जाएगी-:-बीसीसीआई-अधिकारी

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। बीसीसीआई और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजियां यूएई में लीग को आयोजित कराने के लिए दिन रात मेहनत कर रही हैं, लेकिन कुछ सवाल हैं कि क्या भारत सरकार से जूरूरी मंजूरी मिल जाएगी? बोर्ड हालांकि इस बात को लेकर सकारात्मक है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है और बोर्ड को उम्मीद है कि विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से भी मंजूरी मिल जाएगी।

अधिकारी ने कहा, बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि अन्य विभाग भी हमें मंजूरी दे देंगे। एक तबगे से हालांकि कुछ दिक्कतें आ रही हैं क्योंकि वह बोर्ड को आईपीएल आयोजन में असफल होते हुए देखना चाहते हैं, लेकिन वो सिर्फ क्रिकेट को प्यार करने वाले देश में असमंजस पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं आप को एक बात सुनिश्चित कर दूं कि बीसीसीआई सुरक्षित आईपीएल कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि इससे खेल विभाग को इस मुश्किल समय में जरूरी मदद मिलेगी। हम सरकार का समर्थन और स्थिति को समझने के लिए कृतज्ञ हैं। वह लगातार इस दौरान हमारा मार्गदर्शन करती आ रही हैं। साथ ही हम खेल मंत्री किरण रिजिजू का भी धन्यवाद करना चाहते हैं।

आईपीएल फ्रेंचाइजियां इस बात को लेकर भी आश्वस्त हैं कि भारतीय सरकार यूएई में लीग को कराने की जरूरी इजाजत दे देगी।

उन्होंने कहा, देखिए, आपके आस-पास ऐसे लोग होते हैं जो निगेटिव चीजों को देखते रहते हैं। लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए की आईपीएल घरेलू क्रिकेटरों को किस तरह की मदद पहुंचाता है। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि बीसीसीआई लीग को यूएई में आयोजित कराने को लेकर मंजूरी ले लेगी क्योंकि अंत में हम सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहते हैं। कई लोग धोनी, कोहली और रोहित को मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं। सभी प्रोटोकॉल्स माने जाएंगे और खिलाड़ियों को सुरक्षा प्राथमिकता होगी।

–आईएएनएस

मोबाइल पे ताजा समाचार पढ़ें फेसबुक पेज लाइक करें: ट्वीटर पे फॉलो करें: