लोकसभा चुनाव-2019: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लाईव वेबकास्टिंग का बारीकी से अवलोकन किया 1

       जैसलमेर, 29 अप्रैल। जिले में लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान जिला निर्वाचन विभाग द्वारा 56 क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर लाईव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई। इस लाईव वेबकास्टिंग के लिए जिला मुख्यालय पर अभय कमांड सेन्टर में कंट्रोल रुम संचालित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) नमित मेहता एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने लाईव वेबकास्टिंग कंट्रोल रुम का बारीकी से अवलोकन किया। लाईव वेबकास्टिंग के माध्यम से इन चिन्हित मतदान केन्द्रों के अंदर की हर गतिविधि की प्रभारी मॉनेटरिंग की गई।

       जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने लाईव वेबकास्टिंग के माध्यम से बासनपीरजूनी 102 मतदान केन्द्र की गतिविधियों को बारीकी से देखा एवं मौके से मोबाईल फोन से पीठासीन अधिकारी को सुव्यवस्थित ढंग से मतदान कराने के निर्देश दिये एवं यह भी हिदायत दी कि मतदाता के अलावा कोई भी व्यक्ति मतदान कम्पार्टमेन्ट के पास नहीं जावें। उन्होंने बारी-बारी से विभिन्न केन्द्रों का लाईव वेबकास्टिंग के मतदान केन्द्र पर हो रही गतिविधि को बारीकी से देखा। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयनारायण भी उपस्थित थे।

       उपनिदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी जयप्रकाश ज्याणी एवं प्रोग्रामर मनोज कुमार ने बताया कि पोकरण विधानसभा क्षेत्र में 20 तथा जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र में 36 क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर लाईव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। वहीं अभय कमांड सेन्टर में कंट्रोल रुप संचालित किया जाकर इन 56 मतदान केन्द्रों की लाईव वेबकास्टिंग की प्रभावी मॉनेटरिंग की व्यवस्था की गई।

No tags for this post.

Read More On This Topic