गौतमबुद्धनगर, 8 अगस्त । उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर(नोएडा) में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसलिए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग मिलकर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। पुलिस ने बीते तीन दिनों में बतौर जुर्माना 4 लाख रुपये से ज्यादा रकम वसूल की है।

कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए जिले में लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ बीते तीन दिनों में सख्त कार्रवाई की गई। इसके अंतर्गत पुलिस विभाग द्वारा 12409 वाहनों की चेकिंग की गई।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया, जिले में 3 दिन में धारा 144 सीआरपीसी के उल्लंघन में धारा 188 के तहत 7 अभियोग दर्ज किए गए और 14 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। वहीं तीन दिन में 4166 वाहनों का चालान किया गया, साथ ही 73 वाहनों को जब्त किया गया। पुलिस विभाग ने नियमों के उल्लंघन करने पर लोगों से 4,69,100 रुपये जुर्माना भी वसूला।

दरअसल, पुलिस विभाग द्वारा जिले में 200 चेकिंग पॉइंट पर 24 घंटे बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

जिले में शनिवार को संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए और अब तक कुल 4888 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। 937 मरीजों का जिले के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

–आईएएनएस

एमएसके