जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी संगठन से जुड़े 2 लोगों को गिरफ्तार किया

जम्मू-कश्मीर-पुलिस-ने-आतंकवादी-संगठन-से-जुड़े-2-लोगों-को-गिरफ्तार-किया

श्रीनगर, 11 जनवरी । जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ अवंतिपोरा इलाके से अभियुक्त आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी साथियों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्त दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा और त्राल इलाकों में आतंकवादियों के हथियार और गोला-बारूद का परिवहन करने और आतंकवादियों को संवेदनशील जानकारी देने के अलावा आतंकवादियों को आश्रय, समर्थन और रसद प्रदान करने में शामिल थे।

गिरफ्तार किए गए आतंकी साथियों की पहचान गढ़ीखाल चेरसू के वजन-उल-रहमान शेख और मिदौरा अवंतीपोरा के शेखान गुलजार बेग के रूप में की गई है। पकड़े गए दोनों लोगों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद समेत हथियार बरामद किया गया है।

पुलिस ने कहा कि पकड़े गए आतंकी सहयोगी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए Pakistani आतंकी कमांडरों के संपर्क में हैं। गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों में से एक ने Pakistan का दौरा किया था और वहां कुछ आतंकवादी कमांडरों से मुलाकात की थी।

पुलिस ने कहा, गिरफ्तार किए गए दोनों में से एक के Facebook पेज पर ढेर सारा बयान पाया गया, जो यहां के युवाओं को भड़काने, गलत जानकारी देने, हिंसा को बढ़ावा देने और लोगों को गुमराह करने के लिए किया जा रहा था।

–आईएएनएस

एवाईवी/एएनएम