जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख में गिरा पारा

जम्मू-एवं-कश्मीर-और-लद्दाख-में-गिरा-पारा

श्रीनगर, 31 दिसंबर जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग ने 4 और 5 जनवरी को बारिश और बर्फबारी का पूवार्नुमान लगाया है।

विभाग ने कहा, आज के अनुसार, 3 जनवरी (रविवार) तक दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में मौसम मुख्य रूप से शुष्क और ठंडा रहने की संभावना है।

विभाग ने आगे कहा, इसके बाद कश्मीर के कई स्थानों, जम्मू, जोजिला, द्रास और जांस्कर और लेह जिले के पहाड़ी क्षेत्रों के कुछ स्थानों पर 4 से 5 जनवरी के दौरान हल्की से मध्यम बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने कहा, उपरोक्त बर्फबारी को छोड़कर आज से अगले 10 दिनों तक किसी भी बड़े बर्फबारी का कोई अनुमान नहीं है।

चिल्लई कलां नामक कठोर सर्दियों की 40 दिनों की लंबी अवधि ने पहले ही कश्मीर और लद्दाख में ठंड के न्यूनतम तापमान को कई डिग्री नीचे कर दिया है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 5.9, पहलगाम में माइनस 9.6 और गुलमर्ग में माइनस 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

लद्दाख के लेह शहर में न्यूनतम तापमान माइनस 18.3, कारगिल में माइनस 18.5 और द्रास का न्यूनतम तापमान माइनस 28.3 दर्ज किया गया।

वहीं रात के दौरान कम तापमान के रूप में जम्मू शहर में 2.8, कटरा 3.7, बटोटे 0.3, बनिहाल में 1.4 और भद्रवाह में माइनस 4.4 था।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी