एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन 29 नवम्बर को, रेस के फॉरमेंट में बदलाव

एयरटेल-दिल्ली-हाफ-मैराथन-29-नवम्बर-को,-रेस-के-फॉरमेंट-में-बदलाव

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर । एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन (एडीएचएम) का आयोजन इस साल 29 नवम्बर को हमेशा की तरह राष्ट्रीय राजधानी मे होगा। इस साल हालांकि Covid-19 को देखते हुए रेस फॉरमेंट में बदलाव किया गया है।

इस साल दिल्ली की सड़कों पर सिर्फ इलीट धावक ही दौड़ सकेंगे जबकि एमेच्योर धावक एक विशेष ऐप की मदद लेते हुए जहां हैं वहीं से इस रेस में शिरकत कर सकेंगे।

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के दौरान सुरक्षा के सर्वोच्च मानकों का पालन किया जाएगा और बायो सिक्योर जोन्स बनाते हुए यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा कि इलीट धावक Covid-19 से मुक्त रहें।

इलीट धावक जहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बने स्टार्ट लाइन से 29 नवम्बर को शुरूआत करेंगे वहीं दुनिया भर के एमेच्योर धावकों को एक्सक्लूसिव एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन मोबाइल एप्प के माध्यम से उनसे जुड़ने का मौका मिलेगा। इस साल आपको वहीं से इस रेस में हिस्सा लेना है, जहां आप हैं और इसके लिए तीन रेस कटेगरीज में रजिस्ट्रेशन 30 अक्टूबर को शुरू हो रहा है।

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, खेल हमेशा आशावाद का प्रतीक रहा है, और हम 29 नवंबर को एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के लिए तत्पर हैं। हम इस आयोजन में अपना पूरा समर्थन देते हैं। दिल्ली हाफ मैराथन एक स्वस्थ और फिट राष्ट्र का प्रतिनिधि है और फिट इंडिया आंदोलन की ²ष्टि को मजबूती प्रदान करता है। मैं आप में से प्रत्येक को स्वयं के परिवेश की सेफ्टी और सुरक्षा से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, बीते कुछ सालों से एडीएचएम दिल्ली के स्पोटिर्ंग कैलेंडर का अभिन्न हिस्सा बन चुका है और यह खेल उत्कृष्टता, परोपकार, स्वास्थ्य और फिटनेस का एक स्थायी प्रतीक बन चुका है। दुनिया के बेहतरीन धावकों को हमारे घरेलू मैदान पर दौड़ते देखना निश्चित रूप से दिल्ली और पूरे भारत के नागरिकों के लिए प्रेरक होगा।

भारती एयरटेल के चीफ मार्केटिंग आफिसर शाश्वत शर्मा ने कहा, डिजिटल जीवनशैली के प्रति उत्साही के रूप में, एयरटेल इस वर्ष के इनोवेटिव (अभिनव) रेस फारमेट के लिए प्रोकैम को बधाई देता है जो धावकों को सुरक्षित रहते हुए भारत में कहीं से भी इस रेस में भाग लेने की अनुमति देता है। कई मायनों में यह उभरते डिजिटल इंडिया का प्रतीक होगा। हम इस रेस में हिस्सा लेने वाले हर एक पेशेवर और शौकिया धावक की सुरक्षा और रोमांचकारी पलों की कामना करते हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में 233,270 अमेरिकी डालर के पुरस्कार के लिए दुनिया भर के इलीट और भारत के श्रेष्ठ धावक प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे। इस इवेंट का सीधा प्रसारण (लाइव टेलीकास्ट) स्टार स्पोटर्स पर होगा।

हाफ मैराथन, 10के रन, ग्रेट दिल्ली रन (5के) के लिए रजिस्ट्रेशन 30 अक्टूबर शाम सात बजे से शुरू हो जाएगी और 27 नवम्बर तक चलेगी। रजिस्ट्रेशन के लिए इवेंट की वेबसाइट को विजिट किया जा सकता है।

हाफ मैराथन और 10के रन के लिए एंट्री फीस 499 रुपये है। इसमें एक पर्सनलाइज्ड ई बिब, पर्सनलाइज्ड ई-मेडल और एक ई सर्टिफिकेट भी शामिल हैं, जो उन्हें कूरियर किया जाएगा।

इसके अलावा प्रतिभागियों को जीवन में एक बार हासिल होने वाला पर्सनलाइज्ड यूनिटी मेडल मिलेगा, जो इस साल के एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के लिए खासतौर पर तैयार किया गया है। अशोक चक्र से प्रेरित इस मेडल में 24 स्पोक्स (तीलियां) हैं, जो उन 24 ह्यूमन वैल्यूज का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिन्हें हमें आत्मसात करना होता है।

ग्रेट दिल्ली रन के लिए एंट्री फीस 299 रुपये है। इसमें पर्सनलाइज्ड ई बिब, पर्सनलाइज्ड ई-मेडल और एक ई सर्टिफिकेट भी शामिल हैं।

इस साल के संस्करण के लिए प्रतिभागियों के पास एडीएचएम रेस वीक (25 से 29 नवम्बर तक, एडीएचएम एप्प का उपयोग करते हुए, 25 नवम्बर को 0000 बजे से 29 नवम्बर को 23.59 बजे तक) में हिस्सा लेने का आब्शन होगा। एक प्रतिभागी इस टाइम फ्रेम में अपनी सुविधानुसार कही भी और कभी रेस में हिस्सा ले सकता है।

प्रोकैम इंटरनेशनल के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक सिंह ने कहा, 2020 हम सबके लिए चुनौतीपूर्ण रहा है। हम अपने प्रायोजकों और भागीदारों, केंद्र और राज्य सरकारों और शहर के अधिकारियों के विश्वास और समर्थन के लिए आभारी हैं। वे एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के आधार हैं। यह उनकी ताकत और प्रतिबद्धता है जो हमें 29 नवंबर को कार्यक्रम की मेजबानी करने का अवसर दे रही है। मैं इस इवेंट के लिए अटूट समर्थन के लिए हमारे रनिंग कम्यूनिटी को भी सलाम करता हूं। मुझे भरोसा है कि वे बड़ी संख्या में अपने संबंधित भौगोलिक स्थानों में रहते हुए इस इवेंट में भाग लेंगे। भारत एडीएचएम 2020 के साथ एक होकर दौड़ेगा।

–आईएएनएस

जेएनएस