दक्षिण अफ्रीका में नए Lockdown नियम का असर Sri Lanka सीरीज पर नहीं

दक्षिण-अफ्रीका-में-नए-Lockdown-नियम-का-असर-Sri Lanka-सीरीज-पर-नहीं

जोहान्सबर्ग, 30 दिसम्बर । दक्षिण अफ्रीका में Covid-19 के बढ़ते मामलों के कारण सरकार ने लेवल एक से लेवल तीन पर जाने का फैसला किया है और Lockdown के नियमों को पहले से ज्यादा सख्त कर दिया है, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कहा कि इसका असर Sri Lanka के साथ जारी टेस्ट सीरीज पर नहीं पड़ेगा।

नियमों के मुताबिक वह देश दक्षिण अफ्रीका में आकर अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले सकता है, जहां वायरस का प्रकोप कम हो और सभी मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में नियम 36 (17) का जिक्र किया है जिसके मुताबिक, मैच वाले वेन्यू पर सिर्फ पत्रकार, रेडियो, टेलीविजन क्रू, सुरक्षा अधिकारी, आपातकालीन स्वास्थ सेवा, वेन्यू द्वारा रखे गए कर्मचारी को मैदान पर आने की मंजूरी होगी। इसके अलावा खिलाड़ी मैच अधिकारी, सपोर्ट स्टाफ और मेडिकल क्रू को मैच के दिन मैदान पर रहने की अनुमति होगी।

क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सीएसए ने इस बात की पुष्टि की है कि नए नियमों का सीरीज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

दक्षिण अफ्रीका Sri Lanka के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा ले रही है। पहले मैच में उसने पारी और 45 रनों से जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच तीन जनवरी से सात जनवरी के बीच जोहन्सबर्ग में खेला जाएगा।

–आईएएनएस

एकेयू/आरएचए