जैसलमेर, 18 जून। जिला कलक्टर नमित मेहता ने एक आदेश जारी कर राज्य सरकार के निर्देशों की पालना में पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायतों के पुर्नगठन/पुर्नसीमांकन/नवसृजन किए जाने के लिए कमेटी का गठन किया है। आदेश के अनुसार पंचायत समिति क्षेत्र जैसलमेर के लिए उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है जिसमें तहसीलदार जैसलमेर, विकास अधिकारी पंचायत समिति जैसलमेर को सदस्य बनाया है।

      इसी प्रकार पंचायत समिति क्षेत्र सांकडा के लिए उपखण्ड अधिकारी पोकरण की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है जिसमें तहसीलदार पोकरण, विकास अधिकारी पंचायत समिति सांकडा को सदस्य बनाया है। इसी प्रकार पंचायत समिति क्षेत्र सम के लिए उपखण्ड अधिकारी फतेहगढ की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है जिसमें तहसीलदार फतेहगढ, विकास अधिकारी पंचायत समिति सम को सदस्य बनाया है।

आदेश के अनुसार यह कमेटी ग्रामीण विकास एवं पंचायतीरा विभाग के प्रदत्त दिशा निर्देशानुसार ग्राम पंचायत एवं पंचायत समिति के पुर्नगठन/पुर्नसीमांकन/नवसृजन के प्रस्ताव तैयार कर 30 जून 2019 तक कार्यालय जिला कलक्टर जैसलमेर को प्रस्तुत किया जाना सुनिश्चित करेगें। प्रस्तुत किए गए प्रस्तावों को अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा पूर्ण परीक्षण किया जाकर अभिशंषा सहित 5 जुलाई तक उन्हें पेश करेगें।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here