Vaibhav Gehlot In Nachna
नाचना में आयोजित चुनाव सभा में मंच पर बैठे वैभव गहलोत 

Dilip Soni @ Nachna / Jaisalmer | नाचना में आयोजित कांग्रेस के जोधपुर लोकसभा प्रत्याशी वैभव गहलोत की चुनावी सभा में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर कई आरोप लगाते हुवे जमकर कोसा और कहा कि नरेंद्र मोदी लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं.

बुधवार दोपहर को नाचना किले के आगे इस सभा का आयोजन किया गया था इससे पहले युवा कांग्रेस द्वारा मोटरसाईकिल रैली निकाली गयी जिसमें वैभव गहलोत ने भी बाइक की सवारी की. वैभव गहलोत को 51 किलो फूल की माला पहनाई गई .सभा के बाद उन्हें गुड से तोला गया. कांग्रेस की इस सभा में बड़ी संख्या में मुसलमान और मेघवाल समाज के लोगो ने हिस्सा लिया जबकि अन्य वर्गों की संख्या कम रही.

कांग्रेस की इस चुनावी सभा में जैसलमेर कांग्रेस विधायक रुपाराम मेघवाल,पोकरण विधायक व राजस्थान सरकार में मंत्री सालेह मोहम्मद ,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव उम्मेद सिंह तंवर,पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फ़क़ीर,जैसलमेर प्रधान अमरदीन फ़क़ीर ,पूर्व विधायक मुल्तानाराम बारुपाल, पूर्व विधायक जनकसिंह , सुनीता भाटी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद भार्गव , मूलाराम चौधरी ,नाचना पूर्व सरपंच शिवनारायण चांडक सहित कई नेता शामिल हुवे.

उम्मेद सिंह तंवर
उम्मेद सिंह तंवर नाचना में चुनावी सभा को संबोधित करते हुवे

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव उम्मेद सिंह तंवर ने कहा कि बीजेपी को शर्म आनी चाहिए , राफेल मुद्दे की फ़ाइल को चोरी करवा दिया ,उज्ज्वला योजना में गैस टंकी एक बार दी फिर आज तक रिफिल नहीं हुई. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग अव्वल दर्जे के झूठे हैं ,जाति और धर्म के नाम पर लोगों को आपस में लड़ाते है और डरा धमका कर वोट लेते है . वर्तमान सांसद पर निशाना साधते हुवे उन्होंने कहा कि गजेन्द्र सिंह शेखावत अपने पांच साल के कार्यकाल में जनता का एक भी काम नहीं करवा पाए.

वैभव गहलोत नाचना सभा

मुल्तानाराम बारुपाल ने कहा कि मोदी सरकार फासीवादी और पूंजीवादी है, ये अंबानी ,अड़ानी जैसे धन्ना सेठो की पार्टी हैं. गरीबों का कोई ख्याल नहीं करती हैं इनके राज में सिर्फ १०% पूँजीपति लोग ही सुखी हैं बाकी 90 % आमजन परेशान हैं . मोदी ने नोटबंदी कर गरीबों की जमा पूँजी छीनकर अनिल अंबानी के खाते में डाल दी. बारुपाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आयी तो ” न्याय घोषणा पत्र ” लागू होगा और प्रत्येक गरीब परिवार को हर महीने छह हजार रूपये और वार्षिक ७२००० रूपये दिए जायेंगे .

सुनीता भाटी ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं के सम्मान और अधिकारों की रक्षा करने वाली और 36 कौम का विकास करने वाली पार्टी है.

प्रवासी राजस्थान के ठप्पे से पीछा छुड़ाने में लगे रहे सालेह मोहम्मद और वैभव गहलोत 

बीजेपी प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव पर प्रवासी राजस्थानी होने का आरोप लगाया गया था जो कि पूरी तरह से वैभव गहलोत के दिमाग में घर कर गया है. पहले अल्पसंख्यक मंत्री सालेह मोहम्मद ने  अपने भाषण में स्पष्टीकरण दिया कि वैभव गहलोत को सिर्फ इसलिए टिकट नहीं दिया कि वो सीएम के बेटे है बल्कि इसलिए टिकट दिया कि मारवाड़ के कार्यकर्ता चाहते थे कि वैभव जोधपुर की सेवा करें .

फीका रहा वैभव का भाषण
वंही अपने दस मिनट के भाषण में वैभव गहलोत सिर्फ यही बताते रहे कि उन्होंने कांग्रेस संगठन में कई काम किये है ,अखबारों में भी उनकी फोटो कई बार छपी हैं और 2004 से 2019 तक का 15 साल का उनका राजनितिक अनुभव है. उन्होंने कहा कि नाचना क्षेत्र की समस्याओं के बारें में उन्होंने पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद से पूरी जानकारी ले ली है और जीतने के बाद इसपे काम करेंगे .

Full Speech Video Vaibhav Gehlot