असमा खान ने सबसे कम उम्र में जयपुर हैरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 81 का पार्षद चुनाव जीता

Asma Khan won the councilor election of ward number 81 of Jaipur Heritage Municipal Corporation at the youngest....

Asma Khan ward number 81 of Jaipur Heritage Municipal Corporation

Jaipur News: 21 साल की उम्र में पार्षद बनने वाली असमा खान (Asma Khan) ने निगम चुनाव से अपने राजनीति करियर की शुरुआत की है ।

बीए फाइल ईयर की छात्रा असमा खान ने राजधानी जयपुर के हैरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 81 से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता है ।

मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाली जयपुर हैरिटेज नगर निगम की सबसे युवा पार्षद असमा ने बताया कि वैसे इस वार्ड के कई दावेदार थे, लेकिन युवा और विधार्थी होने का उन्हें फायदा मिला । इसके कारण कांग्रेस ने उनको अपना उम्मीदवार बनाया ।

असमा ने बताया कि पार्षदी करने के साथ साथ वो अपनी पढ़ाई भी जारी रखेंगी ।

असमा जब निगम पार्षद का चुनाव जीतकर अपने घर पहुंची तो आसपास और उनके समर्थकों ने उन्हें हाथी पर सवार करके विजय जुलूस निकाला। असमा का अपने क्षेत्र की हर गली में लोगों ने स्वागत किया।

दरअसल, यह वार्ड महिलाओं के लिए हो गया था जिसकी वजह से इनके पिता सलीम खान इस वार्ड से चुनाव नहीं लड़ पा रहे थे । वे दूसरे वार्ड से पार्षद का टिकट मांग रहे थे, लेकिन जब टिकट नहीं मिला तो उन्होंने ग्रेजुएशन कर रही अपनी बेटी असमा खान को चुनाव मैदान में उतार दिया ।

असमा खान कहती हैं कि मुसलमान तबके में लड़कियों की तालीम के लिए वह काम करेंगी । खुद की पढ़ाई भी राजनीति के साथ-साथ जारी रखेंगी ।