BSF & Police handpicked one youth from bahla village In Jaisalmer
BSF & Police handpicked one youth from bahla village In Jaisalmer

Jaisalmer News: बुधवार दोपहर जैसलमेर के बाहला गांव से BSF इंटेलिजेंस और नाचना पुलिस ने एक युवक को संदेह के आधार पर दस्तयाब कर पूछताछ शुरू की है।

नाचना थाना के सीआई रमेश ढाका ने बताया कि बीएसफ जी ब्रांच और नाचना पुलिस ने बाहला गांव निवासी कुतुबदीन पुत्र मोहम्मद्दीन उम्र 30 वर्ष को दस्तयाब किया है।

पकड़े गए युवक से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही है,गुरुवार को JIC होगी जिसमें सभी जांच एजेंसी सयुंक्त पूछताछ करेगी।

BSF और पुलिस ने इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से मना किया है और बताया कि युवक शुरुआती पूछताछ में संदेहजनक पाया गया है इसलिए मामले की पूरी जांच होगी।

मुस्लिम समुदाय के लोगो से इस विषय मे बात करने पर पता चला कि युवक के पैरों के निशान बॉर्डर क्षेत्र में भारत पाक सीमा पर तारबंदी के नजदीक पाए जाने पर उससे पूछताछ की जा रही है।

वंही युवक को पकड़े जाने के बाद सेटेलाइट फोन से बात करने और फोन बरामद होने की अफवाहें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई पर नाचना पुलिस ने इससे इनकार किया है।

बाहला के ग्रामीणों ने बताया कि पकड़ा गया युवक कुतुबदीन बेहद गरीब है और देदासरी निवासी शरीफ खान का काश्तकार है और चक DWM में उसके मुरब्बे में रहता है।

देदासरी गांव के कुछ युवक पहले से संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त रहे है ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां मामले में किसी भी तरह की ढील देने को तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि नाचना क्षेत्र में पिछले एक वर्ष से फेसबुक आईडी हैक होने और पाकिस्तान के व्हाट्सएप्प ग्रुपों में जुड़ने का सिलसिला काफी चल रहा है।

इंटरनेट की सुविधा बढ़ने के साथ ही वीडियो कॉलिंग और लोकेशन शेयरिंग जैसे ऑप्शन सुरक्षा एजेंसियों के लिए मुसीबत बने हुवे है।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई हनी ट्रैप से लेकर पैसों का लालच देने तक की कोशिश कर किसी भी तरह से लोगो से सूचना लेने का प्रयास करती रहती है।

जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू द्वारा लोगो को लगातार सायबर अपराधों के लिए आगाह किया जाता रहा है।