पोकरण में फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के पत्रकार सांवलदान रतनू पर जानलेवा हमला

Pokaran/Jaisalmer News: जैसलमेर जिले की पोकरण विधानसभा से First India News Rajasthan के संवाददाता पत्रकार सांवलदान रतनू (Journalist Sanwaldan Ratnoo) पर मंगलवार रात दो गाड़ियों में सवार लोगों ने जानलेवा हमला (Attack) कर दिया जिसमें पत्रकार को गंभीर चोटें आयी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पोकरण थाना क्षेत्र के चाचा गाँव के पास पत्रकार सांवलदान रतनू पर दो बोलेरो गाड़ियों में सवार होकर आये करीब एक दर्जन लोगो ने हथियारों के साथ हमला कर दिया. गंभीर घायल पत्रकार को पोकरण चिकित्सालय में उपचार हेतु लाया गया जंहा से उसे जोधपुर उपचार हेतु रैफर किया गया है.

बताया जा रहा है वारदात में पत्रकार के दोनों पैर फैक्चर हो गए है, हमले का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है.  पांच दिन पूर्व भी इन लोगो ने पत्रकार की बाइक पर बोलेरो चढाने का प्रयास किया था बाइक गली में घुसाकर पत्रकार ने अपनी जान बचाई थी.

बताया जा रहा है कि पोकरण थाना में आरोपियों के खिलाफ पत्रकार सांवलदान ने परिवाद दर्ज करवा रखा था मगर पोकरण पुलिस ने परिवाद पर गौर नहीं किया.

पोकरण में फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के पत्रकार सांवलदान रतनू पर जानलेवा हमला 1

पत्रकार पर हमले की सूचना मिलने पर पोकरण के सभी पत्रकार अस्पताल पहुंचे वंही पोकरण डिप्टी मोटाराम चौधरी व् सीआई सुरेन्द्र कुमार ने भी अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली.

IFWJ से जुड़े पत्रकारों ने हमले की निंदा करते हुवे आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की है और दोषी पुलिसकर्मी की बर्खास्तगी की मांग की है. IFWJ के पोकरण अध्यक्ष जुगल बिस्सा ने सभी पत्रकारों से एकजुट होकर पुलिस पर दबाव बनाने को कहा है ताकि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए प्रशासन कदम उठाये.

मोबाइल पे ताजा समाचार पढ़ें फेसबुक पेज लाइक करें: ट्वीटर पे फॉलो करें: