भीलवाड़ा: स्क्रब टाइफस से किशोर की मौत

Bhilwara news । भीलवाड़ा शहर में कोरोना के कोहराम के बीच स्क्रब टाइफस (Scrub Typhus) रोग से एक किशोर की मौत हो गई । इसकी जानकारी मिलते ही चिकित्सा विभाग मे हडकंप मच गया है ।

डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि शहर के प्रतापनगर थाना के पीछे स्थित बापू नगर मे रहने वाले एक 16 वर्षीय किशोर की स्क्रब टाइफस से 28 जून को आरएनटी हास्पीटल उदयपुर (RNT Hospital Udaipur) में मौत हो गई है। इसकी सूचना आज मौसमी बीमारियो से सबंधित सूचना के लिए बना आईडीएसपी पोर्टल (IDSP Portal) पर मिली ।

डाॅ. चावला ने बताया की सूचना मिलते ही टीम सहित मृतक किशोर के आवास पर टीम सहित गए और जानकारी की तो पता चला की उनके घर मे पशु है उनमे से एक पशु गाय का बच्चा उस मृतक किशोर के कमरे मे साथ ही सोता था. उससे गाय के बच्चे के चीचडे उस बालक के लग गए और संक्रमित कर दिया. उसे भीलवाड़ा भी भर्ती कराया लेकिन ठीक नही होने से परिजन उसे आरएनटी हॉस्पिटल उदयपुर ले गए जहाँ उपचार के दौरान 28 जून को उसकी मौत हो गई ।

डाॅ. चावला ने बताया की मृतक बालक के आस पास स्थित 50 घरो का कल सर्वे करवाया जाएगा और पशु चिकित्सा विभाग भी पशुओं में स्क्रब टाईफस रोग की जांच करेगा.

मोबाइल पे ताजा समाचार पढ़ें फेसबुक पेज लाइक करें: ट्वीटर पे फॉलो करें: