राजस्थान में प्रगतिशील कांग्रेस नाम से तीसरा मोर्चा सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री!

पायलट-फोन-कॉल-का-जवाब-नहीं-दे-रहे-हैं:-राजस्थान-के-कांग्रेस-प्रभारी

Rajasthan Politics News: राजस्थान की सियासी उठा पटक में सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) प्रगतिशील कांग्रेस (Progressive Congress) के नाम से गठित तीसरे मोर्चे (Third Front ) से राजस्थान के मुख्यमंत्री (CM Of Rajasthan) बन सकते है, उन्हें बीजेपी का बाहर से समर्थन मिलने की चर्चा है.

सचिन पायलट तीसरे मोर्चे की घोषणा कर सकते हैं. पहले दौर में सचिन सहित कांग्रेस व निर्दलीय 20 विधायक मौजूद रहेंगे. विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party meeting) के बाद दूसरे दौर में इतने ही विधायक छोड़ सकते हैं कांग्रेस का साथ. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अमित शाह (Amit Shah ) सक्रिय हो गए हैं.

वहीं बीजेपी नेता ओम माथुर (Bjp Leader Om Mathur) ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस को राज्य में सरकार बनाने का मौका दिया था, उन्हें इसका सही इस्तेमाल करना चाहिए था. सीएम को अपनी सरकार बरकरार रखनी चाहिए थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. उनकी पार्टी के विधायक उनसे खुश नहीं हैं.

वंही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर से सचिन पायलट के पोस्टर हटा दिए गए है. वंही कांग्रेस नेता पायलट के समर्थन में कांग्रेस नेता संजय झा का बयान आया है उन्होंने  2013 और 2018 चुनाव परिणाम की तुलना की और कहा-“2018 चुनाव परिणाम के बाद भी नहीं मिला पायलट को सम्मान”.

राजस्थान में सियासी संकट के बीच ओम माथुर का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मौका मिला तो हम राजस्थान में सरकार बनाएंगे. वहीं इससे पहले सियासी गठजोड़ पर विधानसभा में उपनेता राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि सरकार अपने ही अंतर्कलह से गिरेगी. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह तय हो जाएगा कि सरकार के पाले में कितने विधायक हैं. 115 विधायकों का दावा करने वाली सरकार के साथ आधे विधायक रह जाएंगे. भाजपा सही मौके पर फैसला लेगी.

वन्ही सूत्रों के अनुसार कांग्रेस,निर्दलीय और बसपा से आए विधायक भी जा सकते पायलट के साथ,इनमें से कुछ विधायक कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद है.

 

 

मोबाइल पे ताजा समाचार पढ़ें फेसबुक पेज लाइक करें: ट्वीटर पे फॉलो करें: