दिल्ली-:-सीलमपुर-में-सुरक्षा-बलों-के-भोजन-के-लिए-आगे-आए-लोग

नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बीते तीन दिनों से हिंसक झड़पें हो रही थीं, जिसमें करीब 22 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हैं। देखते-देखते माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया। इन इलाकों में बड़ी संख्या में आरपीएफ, सीआरपीएफ और बीएसएफ की टुकड़ी तैनात की गई हैं।

चौथे दिन सीलमपुर में माहौल सामान्य नजर आया, लेकिन आसपास के इलाके की दुकानें बंद पड़ी हुई हैं। स्थानीय लोग अपने घरों में बैठे हुए हैं। इसके बावजूद पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करती हुई नजर आ रही है और जहां भी 3 से 4 लोग खड़े नजर आते हैं, वहां पुलिस उन्हें घर के अंदर जाने के निर्देश दे रही है।

इतने गर्म माहौल के बाद भी कुछ स्थानीय लोग ऐसे भी हैं जो सुरक्षा बल के जवानों और पुलिसकर्मियों को चाय, बिस्किट और खाना खिलाते नजर आए। वेलकम मेट्रो स्टेशन के पास रहने वाले गौरव ने आईएएनएस से कहा, हम उनसभी लोगों की सेवा कर रहे हैं जो हमारे इलाकों में सुरक्षा कर रहे हैं। साथ ही हम उनको भी खिला रहे हैं, जिन्हें जरूरत है। माहौल बिगड़ने के बाद सभी दुकानें बंद हो गई हैं। हम इनके साथ खड़े हैं और जब तक ये लोग यहां रहेंगे, इनकी सेवा करने की कोशिश करेंगे।

शनिवार शाम से जाफराबाद, मौजपुर और सीलमपुर में स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई थी। कई दुकानों में आग लगा दी गई और लूटपाट भी की गई। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए इन सभी संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है।

–आईएएनएस