Connect with us

Hi, what are you looking for?

Entertainmaint

पायल घोष ने बताया मानसून में सीजनल अफेक्टिव डिसऑर्डर से ग्रस्त लोग रहते है उदास और चिंतित

पायल-घोष-ने-की-सीजनल-अफेक्टिव-डिसऑर्डर-पर-बात

Bollywood News। अभिनेत्री पायल घोष (Actress Payal Ghosh) ने मानसून (Monsoon) सीजन के दौरान लोगों के उदास और चिंतित महसूस करने पर बात की। पायल सीजनल अफेक्टिव डिसऑर्डर (Seasonal Affective Disorder) को लेकर प्रशिक्षित हैं।

पायल कहती हैं, बहुत सारे लोग मानसून के दौरान खुद को उदास और यहां तक कि चिंतित महसूस करते हैं। यह सीजनल अफेक्टिव डिसऑर्डर का संस्करण है। काले बादल और कम धूप मूड को प्रभावित करती है और इस दौरान एक व्यक्ति उदास और खुद को अकेला महसूस कर सकता है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि गरज और बिजली लोगों को चिंतित होने और पैनिक अटैक के लिए ट्रिगर कर सकती है।

इसे लेकर पायल ने स्वस्थ जीवनशैली और ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने कहा, इन सभी मामलों में हम लोगों को ध्यान करने और आनंददायक गतिविधियों में समय देने के लिए कहते हैं। हम उन्हें सुंदर हरियाली, फूल, सूरज निकलते ही आसमान में इंद्रधनुष की तलाश करने को कहते हैं। ताजी, साफ और धुली सड़कों और इमारतों के आसपास या बच्चों को खेलते हुए देखकर अच्छा महसूस किया जा सकता है।

Advertisement. Scroll to continue reading.

पायल कहती हैं, हमें जो पसंद है, उस पर ध्यान केंद्रित करना और उन चीजों को सहन करने की कोशिश करना जो हम नहीं बदल सकते हैं। ऐसा ²ष्टिकोण हमें बहुत मदद करता है।

अभिनेत्री को आखिरी बार 2017 में पटेल की पंजाबी शादी में देखा गया था। इस फिल्म में दिवंगत दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, परेश रावल, वीर दास और प्रेम चोपड़ा ने भी काम किया है। इसे संजय छेल ने निर्देशित किया है।

–आईएएनएस

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement