कानपुर देहात बेसिक शिक्षा परिषद के अनुदेशकों व शिक्षामित्रों के जुलाई माह के मानदेय की ग्रांट जारी की

District Basic Education Officer Office Kanpur Dehat
District Basic Education Officer Office Kanpur Dehat

Primary Ka Master | Basic Shiksha UP News। kanpur Dehat: बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Shiksha Parishad Kanpur) के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत प्रदेश के करीब 28575 अंशकालिक अनुदेशकों (Anudeshak) के जुलाई माह के मानदेय की धनराशि उन्नीस करोड़ बावन लाख तिरानवे हजार रुपये तथा प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत करीब 139345 शिक्षामित्रों के जुलाई माह के मानदेय की धनराशि एक सौ उनतालीस करोड़ चौतिस लाख पचास हजार रुपये की ग्रांट जारी कर दी है।

इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2020-21 में बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु संस्कृत मूल बजट 167.3 अरब के क्रम में 72 अरब 24 करोड़ की ग्रांट भी जारी कर दी गयी है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (Basic Education Officer Kanpur Dehat) सुनील दत्त एवं लेखा अधिकारी कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन के लिए अभी 98 करोड़ रुपये की धनराशि प्राप्त हुई है।

इसके अलावा अनुदेशकों एवं शिक्षामित्रों (Shiksha Mitra) के जुलाई माह की ग्रांट भी प्राप्त हो गई है, जल्द ही सभी के वेतन व मानदेय का भुगतान किया जायेगा। विदित है कि अब अनुदेशकों व शिक्षामित्रों के मानदेय का भुगतान पीएफएमएस (PFMS) प्रणाली के माध्यम से ही किया जायेगा।

मोबाइल पे ताजा समाचार पढ़ें फेसबुक पेज लाइक करें: ट्वीटर पे फॉलो करें: