Nachna / Jaisalmer News: नाचना थाना क्षेत्र के गांव आसकंद्रा में 60 वर्षीय वृद्ध द्वारा खेजडी के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है।

मामला जमीन विवाद का बताया जा रहा है और मृतक के पुत्र ने परिवार के ही कुछ लोगो के साथ नाचना तहसील के एक पटवारी को वृद्ध की मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया है।

नाचना थानाधिकारी रमेश ढाका ने बताया कि नाचना थाना में सूचना मिली की आसकंद्रा गांव में एक वृद्ध का शव पेड़ पर लटक रहा है। शव के साथ सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें डूंगरसिंह वगैरा तथा पटवारी की वजह से आत्महत्या करना बताया गया है।

पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को नीचे उतराया और नाचना सीएचसी में लाकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

मृतक की पहचान आसकंद्रा निवासी माधुसिंह पुत्र भूरसिंह राजपूत के रूप में हुई है। मृतक के पुत्र प्रयाग सिंह की तरफ से नाचना थाना में रिपोर्ट की गई है कि परिवार के कुछ लोगो से परेशान होकर माधुसिंह ने ये कदम उठाया है।

मृतक के परिवार के कुछ सदस्यों में जमीन के बंटवारे को लेकर आपस मे कुछ विवाद बताया जा रहा है। जिसमें नाचना तहसील के पटवारी द्वारा माप करने के कारण विवाद और बढ़ गया था।

पूर्व में भी दोनों पक्षों में इसी बात को लेकर मारपीट हुई थी।

नाचना थाना के सीआई रमेश ढाका ने कहा कि मामले की जांच निष्पक्ष रूप से की जाएगी तथा जो भी विधि सम्मत कार्यवाही होगी वह की जाएगी।