केजरीवाल-की-लोगों-से-अपील,-देश-हित-में-जहां-हैं,-वहीं-बने-रहें

नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने गांव पलायन कर रहे लोगों से एक बार फिर अपील की है कि लोग देशहित में दिल्ली छोड़कर अपने गांव न जाएं और जहां पर हैं, वहीं बने रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा है, कुछ लोग अपने गांव जाने के लिए बेताब हैं। प्रधानमंत्री ने सबसे अपील की है कि आप अपने गांव न जाएं, जहां हैं वहीं रहें। क्योंकि इतनी भीड़ में आपको भी कोरोना होने का डर है, फिर आपके माध्यम से कोरोना आपके गांव और परिवार तक पहुंच सकता है। देश के अलग-अलग हिस्सों तक पहुंच जाएगा। उसके बाद देश को इस महामारी से बचाना मुश्किल होगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि दिल्ली सरकार ने आपके रहने-खाने का पूरा इंतजाम किया हुआ है। अभी देश हित में है कि आप अपने गांव न जाएं।

केजरीवाल की अपील के बाद आम आदमी पार्टी ने भी आम लोगों से उन लोगों की मदद करने की अपील की है, जो लॉकडाउन के कारण जहां-तहां फंसे हैं और उनके पास खाने-पीने के सामान की कमी है।

आम आदमी पार्टी ने एक ट्वीट में लिखा है कि वैसे लोगों की मदद करें जो भूखे हैं और खाने की सामग्री नहीं खरीद सकते। आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा है कि दिल्ली सरकार ऐसे लोगों की मदद में आगे आई है जो लोग जरूरतमंद हैं। पार्टी ने अपील की है कि इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं, ताकि मुश्किल में फंसे लोगों की मदद हो सके।

आम आदमी पार्टी ने इसके लिए एक मैप भी जारी किया है, जहां जरूरतमंदों के लिए सेवा के सेंटर चलाए जा रहे है। इन सेंटर्स पर लंच का समय दोपहर 12 बजे से अपराह्न् बजे के बीच रखा गयं है। जबकि डिनर शाम छह बजे से रात नौ बजे तक दिया जा रहा है। लोगों के लिए यह सेवा प्रतिदिन जारी रहेगी।

दूसरी ओर दिल्ली से अपने घर को निकले लोगों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। हजारों की तादाद में लोग दिल्ली से सटे आनंद विहार आईएसबीटी पहुंच रहे हैं। शनिवार को दिन भर यह सिलसिला चलता रहा, जिससे यूपी और दिल्ली की सरकारें दबाव में आ गईं। शनिवार को यूपी सरकार ने ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राजधानी दिल्ली छोड़कर मजबूरन पैदल अपने घर जाने वालों के लिए बसों की व्यवस्था की गई है।

–आईएएनएस