फॉर्मूला-1-का-सीजन-छोटा-होने-की-उम्मीद-:-सीईओ

लंदन, 24 मार्च (आईएएनएस)। फॉर्मूला-1 के सीईओ चेज कैरी ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि कोरोनावायरस महामारी के बाद इसका सीजन छोटा हो सकता है और इसमें 15 से 18 रेस हो सकते हैं।

फॉर्मूला वन 2020 कलैंडर में 22 रेस होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण अभी तक सीजन की शुरुआत नहीं हुई है जबकि पहले आठ रेस या तो रद्द हो चुके हैं या फिर स्थगित किए जा चुके हैं।

सीजन की शुरुआत 15 मार्च को आस्ट्रेलिया ग्रां प्री के साथ होनी थी, लेकिन प्रेक्टिस रेस से कुछ घंटे पहले ही इस स्थगित दी गई थी। इसके बाद अगले छह रेस भी स्थगित कर दिए, जिसमें बहरीन, वियतनाम, चीन, नीदरलैंडस, स्पेन और मोनाको की रेसें शामिल हैं। वहीं, सोमवार को ही अलजरबेजान ग्रां प्री को भी स्थगित करने का फैसला किया गया, जिसका आयोजन सात जून को होना था।

कैरी ने एक बयान में कहा, पिछले एक सप्ताह के दौरान, एफ 1, टेन एफ1 टीम और एफ1ए भी एक साथ आए और कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए वे हमारे शुरुआती कार्रवाई का हिस्सा बने। इस समय कोई भी यह निश्चित नहीं बता सकता है कि स्थिति कब सुधरेगी, लेकिन जब स्थिति सुधरेगी तो हम रेसिंग को दोबारा से शुरू करने के लिए तैयार रहेंगे। अपने फैन्स के लिए 2020 चैंपियनशिप सीजन को फिर से शुरू करने के लिए हम सब प्रतिबद्ध हैं।

उन्हेंने कहा, हम और हमारे सभी साझेदार इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम संशोधित कलैंडर के साथ 15-18 रेस के साथ सीजन की शुरुआत कर सकते हैं।

– – आईएएनएस