भोपाल-में-कोरोना-वायरस-का-एक-मरीज-मिला

भोपाल, 22 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के पहले मरीज की पुष्टि हुई है। यह लंदन में रहकर पढ़ाई कर रही है और पिछले दिनों ही भोपाल आई थी। वहीं भोपाल में 24 मार्च तक के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस पीड़ित लोगों की संख्या 5 हो गई है।

जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए राजधानी में पहले कोरोना वायरस मरीज पाए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस मरीज में शनिवार को कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर उसे कोरेंटाइन में रखा गया था, नमूनों की जांच पर रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

पिथोड़े ने आगे बताया कि आम लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है, जिसके कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि हुई है उसके परिवार व मेलजोल रखने वालों को भी कोरेंटाइन में रहने को कहा गया है। साथ ही इसका विस्तार न हो इसके लिए जो भी आवश्यक है, वह कदम उठाए जा रहे है ।

वहीं जिला प्रशासन ने राजधानी में 24 मार्च की अर्ध रात्रि तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। जिले की सीमाओं से वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

राज्य में अब तक कोरोना वायरस पीड़ित लोगों की संख्या 5 हो गई है। इससे पहले चार मरीज जबलपुर में पाए गए थे। अब भोपाल में एक मरीज पाया गया है।

–आईएएनएस