सिंधिया-के-स्वागत-में-भगवा-रंग-में-रंगा-भोपाल,-माधव-राव-की-तस्वीर-आई-नजर-

भोपाल, 12 मार्च (आईएएनएस)। कांग्र्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद पहली दफा भोपाल पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत में राजधानी को भगवा रंग में रंग दिया गया, वहीं हर तरफ भाजपा जिंदाबाद और सिंधिया जिंदाबाद के नारों की गूंज सुनाई दी। वहीं पहली बार भाजपा के दफ्तर में माधवराव सिंधिया की तस्वीर नजर आई और तमाम नेताओं ने उनकी तस्वीर के आगे पुष्पांजलि अर्पित की।

सिंधिया के विशेष विमान से दिल्ली से भोपाल पहुंचने के बाद भाजपा ने उनके स्वागत में पलक पांवड़े बिछा दिए। हवाई अड्डे से लेकर भाजपा के दफ्तर तक के लगभग 20 किलोमीटर के रास्ते में सिंधिया के स्वागत के लिए एक तरफ जहां होर्डिग-बैनर लगाए गए थे तो कार्यकर्ता हाथों में भाजपा के झंडे लिए मालाएं पहनाकर और गुलदस्ते देकर स्वागत करने में लगे रहे।

इतना ही नहीं भाजपा के दफ्तर को भी खास तौर पर आकर्षक रूप दिया गया, सजाया गया और हर तरफ तरह-तरह के संगीत गूंजते सुनाई दिए। भाजपा को करीब से देखने वालों का कहना है कि उन्होंने कभी भी किसी नेता के स्वागत में भाजपा के दफ्तर का ऐसा नजारा नहीं देखा। इतना ही नहीं भाजपा के दफ्तर में विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा के समानांतर माधव राव सिंधिया के छायाचित्र को रखा गया था, जिस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। यह पहला मौका था जब माधव राव सिंधिया की तस्वीर को रखा गया।

भाजपा ने इस भव्य स्वागत के जरिए सिंधिया को यह अहसास कराने की कोशिश की है कि वे उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। सिंधिया विशेष विमान से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ पहुंचे। उनका हवाई अड्डे पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य नेताओं ने स्वागत किया। हवाई अड्डे पर ही हजारों की संख्या में कार्यकर्ता हाथों में भाजपा का झंडा तथा सिंधिया की तस्वीरें लिए खड़े हुए थे।

तय कार्यक्रम के मुताबिक, सिंधिया गुरुवार को मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं। सिंधिया इस प्रवास के दौरान राज्यसभा के लिए नामांकन भरेंगे। सिंधिया के स्वागत में जगह-जगह बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं। इन्हीं में से पॉलिटेक्निक चौराहा पर लगे पोस्टर सहित कुछ अन्य पोस्टरों पर अज्ञात लोगों ने कालिख पोत दी। इन बड़े पोस्टरों में सिर्फ सिंधिया की तस्वीरों पर ही कालिख लगाई गई है, बाकी को इससे दूर रखा गया है।

सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को दोपहर 12 बजे पुन: भाजपा कार्यालय पधारेंगे और महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने विधानसभा परिसर जाएंगे।

— आईएएनएस