Delhi BJP News। दिल्ली में प्रदेश इकाई की नई टीम जल्द घोषित हो सकती है। माना जा रहा है कि 15 अगस्त के बाद प्रदेश इकाई में शामिल नेताओं के नामों की सूची जारी हो सकती है। जिलाध्यक्षों के नाम पर पार्टी रायशुमारी कर चुकी है। पार्टी के सभी नेताओं की निगाहें प्रदेश इकाई से बाहर और अंदर होने वाले चेहरों पर टिकीं हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्री से लेकर प्रवक्ता आदि पदों के लिए नेता दावेदारी करने में जुटे हैं।

दिल्ली इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से कहा, जिलाध्यक्षों के नामों पर चर्चा हो चुकी है। प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों को लेकर अभी चर्चा चल रही है। आदेश गुप्ता को अभी प्रदेश अध्यक्ष बने हुए दो ही महीने हुए हैं। इसलिए उन्हें भी जिम्मेदारी संभालने के लिए थोड़ा समय चाहिए था। जहां तक मुझे जानकारी है कि इसी महीने(अगस्त) प्रदेश की टीम घोषित हो जाएगी। राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद अब स्वतंत्रता दिवस आ रहा है। ऐसे में 15 अगस्त के बाद ही टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीते दो जून को मनोज तिवारी के स्थान पर दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष पद पर आदेश कुमार गुप्ता की नियुक्ति की थी। इसके बाद राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर को दिल्ली प्रदेश इकाई के गठन की जिम्मेदारी दी थी। दोनों नेताओं की ओर से पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की जा चुकी है। हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के दो महीने बाद भी अभी टीम घोषित नहीं हो सकी है।

–आईएएनएस

एनएनएम