पीएम मोदी ने त्योहारों पर किया अलर्ट, Lockdown गया वायरस नहीं

पीएम-मोदी-ने-त्योहारों-पर-किया-अलर्ट,-बोले-Lockdown-चला-गया,-लेकिन-वायरस-नहीं

नई दिल्ली। Prime Minister नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान देशवासियों को आगामी त्यौहारों के दौरान और अधिक सावधानी बरतने की अपील की। Prime Minister मोदी ने कहा कि Lockdown भले चला गया है, लेकिन वायरस नहीं गया है।

Prime Minister मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम भारतवासियों ने लंबा सफर तय किया है। समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी ला रहे हैं। अधिकांश लोग अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए फिर से जीवन में गति देने के लिए रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं। त्योहारों के मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है। लेकिन हमें ये भूलना नहीं है कि Lockdown भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है।

Prime Minister मोदी ने कहा, बीते सात से आठ महीने में प्रत्येक भारतीय के प्रयास से जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है, और अधिक सुधारना है।

Prime Minister मोदी ने कहा कि आज देश में कोरोना का रिकवरी रेट अच्छा है। मौत की दर कम है। भारत में जहां प्रत्येक दस लाख जनसंख्या पर करीब साढ़े पांच हजार लोगों को कोरोना हो रहा था, वहीं America में ये आंकड़ा 25 हजार के करीब है। भारत में प्रति दस लाख लोगों में मृत्यु दर 83 है, जबकि America, ब्राजील, स्पेन अनेक देशों में ये आंकड़ा छह सौ के पार है।

–आईएएनएस

एनएनएम/एएनएम

Also Read:  कोझिकोड विमान हादसा : Prime Minister मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की