www jaisalmer news com
www.jaisalmernews.com
जैसलमेर - पाक जासूस नवाब खां के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश, अब चलेगा मुकदमा 1
:सीआईडी इंटेलीजेंस पुलिस ने पाक जासूस नवाब खां ( Pak ISI Agent) के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया है । सवा साल पहले पाकिस्तान (Pakistan) ()() जाकर जासूस बने नवाब खां को पुलिस ने दस मार्च को गिरफ्तार किया था ।
गृहमंत्रालय की स्वीकृति के बाद नवाब के खिलाफ चालान पेश किया गया.सूत्रों के अनुसार, जैसलमेर के गांगा गाँव सम इलाके का निवासी नवाब खां करीब सवा साल पहले मां-बाप के साथ पाकिस्तान (Pakistan) ()जियारत के लिए गया था।
इस दौरान उसके रिश्तेदार सुमार ने काका नाम के पाक एजेंट से उसे मिलवाया। पाक खुफिया एजेंट ने नवाब खां को आर्मी से संबंधित सूचना मूवमेंट आदि की कोड भाषा में फोटो आदि वाटसएप से भेजने के बारे में ट्रेंड किया, जिसके बाद भारत आकर उसने पाक एजेंट के इशारे पर काम किया। बताया जा रहा है कि भारत से सूचनाएं भेजने की एवज में नवाब को पैसे मिलते थे।नवाब को वेस्टर्न यूनियन के जरिए पैसे पोस्ट ऑफिस में भिजवाए जा रहे थे। पैसे भेजने के लिए गोपनीय गोड मैसेज कर दिया जाता था। इस दौरान पोस्ट ऑफिस से 5 हजार रुपए लेते पुलिस ने 10 मार्च को नावाब को गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में एडीजी (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तारी से 90 दिन के भीतर नवाब खां के खिलाफ चालान पेश करना था, नहीं तो उसे जमानत मिल सकती थी। राज्य सरकार की मंजूरी के बाद चालान के लिए मामला गृहमंत्रालय भेजा गया। गृहमंत्रालय की स्वीकृति मिलते ही चालान पेश कर दिया गया।

Shankar Dan

Journalist

Jaisalmer
9799069952
7014502021

Read More On This Topic