Rajesh Kumar Sheshmal Kalal एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर हैं, जो लोकप्रिय रूप से Rrex Dance Dubai के नाम से जाने जाते हैं

Rajesh Kumar Sheshmal Kalal
Rajesh Kumar Sheshmal Kalal

राजेश कुमार शेशमल कलाल (Rajesh Kumar Sheshmal Kalal) (जन्म 6 अगस्त 1992 को) बॉलीवुड उद्योग में एक भारतीय नृत्य कोरियोग्राफर और एक फिटनेस ट्रेनर है, जिन्होंने मुख्य रूप से मीका सिंह, विद्या बालन, गोविंदा, गीता कपूर, बॉस्को सीज़र, कपिल शर्मा जैसे कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ काम किया है  उन्होंने नृत्य शैलियों की एक विस्तृत श्रृंखला को डिजाइन और प्रदर्शन किया है।

Rajesh Kumar Sheshmal Kalal
Rajesh Kumar Sheshmal Kalal

आइए जानते हैं Rajesh Kumar Sheshmal Kalal के बारे में और भी खास बातें

अपनी स्कूली शिक्षा अहमदाबाद से पूरी की। उनके पिता तंबाकू के छोटे से दुकान के मालिक थे। अपने संघर्ष के दिनों में, उन्होंने एक तेल कारखाने में काम किया। उनके पिता चाहते हैं कि राजेश कड़ी मेहनत से पढ़ाई करें और एक प्रतिष्ठित जगह पर काम करें। लेकिन राजेश भारत में सर्वश्रेष्ठ डांसर बनने के अपने सपने को जीना चाहते हैं। नाचने का उनका जुनून कभी दूर नहीं हुआ। कुछ समय बाद, राजेश अपने सपने को जीने के लिए मुंबई चले गए क्योंकि पूरी दुनिया में मुंबई को बॉलीवुड शहर के रूप में जाना जाता है।

मुंबई में, Rajesh Kumar Sheshmal Kalal ने कड़ी मेहनत प्रारंभ की और एक विज्ञापन कंपनी में काम करने लगा. उन्होंने सबसे अच्छा डांसर बनने के लिए दिन-रात अभ्यास आरंभ किया। उन्होंने डांस इंडिया डांस आदि जैसे शो में ऑडिशन दिए, लेकिन वह बार-बार असफल हुए। इतने सालों के बाद, उन्हें डांस इंडिया डांस में मौका मिला, उन्हें रेमो डिसूजा के साथ काम करने का मौका मिला। 2014 में, वह दुबई चले गए जहां उन्हें एक नृत्य संस्थान में नृत्य कोरियोग्राफर के रूप में काम करने का प्रस्ताव मिला। इसके बाद, राजेश का जीवन आगे बढ़ता है और उन्हें अपने जुनून के लिए कई प्रोजेक्ट मिले। आज वह एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर हैं, जो लोकप्रिय रूप से Rrex Dance Dubai के नाम से जाने जाते हैं.