Prakash Jha's film 'Matto Ki Saikal' to be shown at Busan Film Festival

फिल्मकार प्रकाश झा (Prakash Jha) द्वारा अभिनीत और एम. गनी द्वारा निर्देशित फिल्म मट्टू की साइकिल (Matto Ki Saikal) दक्षिण कोरिया में आयोजित हो रहे बुसान फिल्म फेस्टिवल (Busan Film Festival) के 25वें संस्करण में दिखाए जाने के लिए बिल्कुल तैयार है।

समारोह को 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।

यह फिल्म फेस्टिवल में ए विंडो ऑन एशियन सिनेमा श्रेणी के तहत दिखाई जाएगी।

गनी इस पर कहते हैं, मैं प्रतिष्ठित बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की कमेटी और प्रकाश झा को दिल से शुक्रिया कहता हूं, जो मेरे साथ खड़े हुए और मेरी कहानी पर भरोसा किया। खुशकिस्मती से मुझे एक बेहतरीन टीम मिली थी, जिन्होंने मिलकर इस फिल्म को संभव बनाया। मैं इस फिल्म से जुड़े हर एक सदस्य को धन्यवाद कहता हूं। मैं इसलिए बेहद विनम्र महसूस कर रहा हूं, क्योंकि देश के ग्रामीण इलाके की एक आवाज की पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर के एक मंच पर की गई, जो उन लोगों का मार्ग प्रशस्त करेगी, जो यह सोचते हैं कि सिनेमा जिंदगी की वास्तविकता को प्रदर्शित किए जाने का एक माध्यम बन सकता है और जिनमें इन कहानियों को बताने का जुनून है।

यह कहानी एक ऐसे परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक नई साइकिल को खरीदने के लिए संघर्ष करते हैं और फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि किस तरह से उनकी जिंदगी इस साइकिल पर टिकी रहती है।

मट्टू की साइकिल में अनिता चौधरी और आरोही शर्मा सहित कई कलाकार हैं।

सुधीरभाई मिश्रा ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है और यह उनके द्वारा निर्मित पहली फिल्म है।

–आईएएनएस

एएसएन/एसजीके