रील स्कोप फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले माँ दुर्गा का नवरात्रि भजन तैयार किया गया

रील-स्कोप-फिल्मस-इंटरनेशनल-के-बैनर-तले-तैयार-हुआ-माता-का-भजन

Patna / Mumbai News। रील स्कोप फिल्मस इंटरनेशनल (Reel Scope Films International) के बैनर तले इस साल नवरात्रि (Navratri) में मां दुर्गा के भक्तों के लिए माता का एक भजन (Navratri Bhajan) निर्माता समीक्षा सक्सेना और रक्षित उपाध्याय लेकर आ रहे हैं।

हाल ही में मुंबई में संगीतकार दिलीप सेन (Dilip Sen) के रिकॉर्डिग स्टूडियो में भजन रिकॉर्ड किया गया है। गीतकार प्रिंस रोडडे के लिखे हुए इस गीत को भजन सम्राट अनूप जलोटा (Anoop Jalota) और साधना सरगम (Sadhna Sargam) की आवाज में रिकॉर्ड किया गया है। इसे खुद दिलीप सेन ने कंपोज किया है।

निर्माता रक्षित उपाध्याय ने कहा, नवरात्र अब आने वाला है, इसलिए इस स्पेशल गीत को तैयार किया गया है। दिलीप को शुक्रिया कि उन्होंने इसकी धुनों में जान डाल दी है।

समीक्षा ने कहा, पहली बार किसी गीत में 9 देवियों का वर्णन किया गया है। इस भजन में नवरात्रि में उनका क्या प्रसाद और आशीर्वाद है, इसे बताया गया है इसलिए यह गीत बेहद खास बन गया है। मुझे उम्मीद नहीं विश्वास है कि इसे नवरात्री के अवसर पर लोग खूब सुनेंगे।

रील स्कोप फिल्मस इंटरनेशनल के बैनर तले तैयार इस गीत के संगीतकार दिलीप सेन ने कहा, मैंने अनूप जलोटा के साथ वैसे तो पहले भी बहुत काम किया है लेकिन पहली बार साधना सरगम और अनूप जलोटा को साथ में गवाया है।

Singer साधना सरगम ने भी दिलीप सेन की सराहना की है। उन्होंने कहा, कोरोना काल मे यह गीत रिकॉर्ड करना अपने लिए सौभाग्य मानती हूं। इस गीत का उद्देश्य है देवी मां को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करना है।

Also Read:  Sensex 200 अंक टूटा, NIFTY भी 50 अंक से ज्यादा फिसला

–आईएएनएस

एमएनपी/जेएनएस