क्रिकेट से बॉलीवुड तक का सफर, जानिए एक्टर विवेक चौहान की कहानी

क्रिकेट से बॉलीवुड तक का सफर, जानिए एक्टर विवेक चौहान की कहानी
क्रिकेट से बॉलीवुड तक का सफर, जानिए एक्टर विवेक चौहान की कहानी

वास्तव में भविष्य के गर्भ में क्या छुपा है यह कोई नहीं जान सकता ऐसा ही कुछ हुआ एक्टर विवेक चौहान Actor Vivek Chauhan के साथ. 19 वर्षीय क्रिकेटर चौहान को यह पता नहीं था कि जिंदगी का दूसरा पहलू उन्हें क्रिकेटर से बॉलीवुड की तरफ मोड़ देगा.

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गाँव Sanwara निवासी विवेक ने क्रिकेट की दुनिया में अपनी एक अच्छी पहचान बना ली थी. राज्य स्तरीय अच्छे प्रदर्शन के बाद अबे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी क्रिकेट में अपना नाम कमा रहे थे. आपको बता दें कि उन्होंने अंतर-राज्यीय टूर्नामेंट में कई पुरस्कार जीते थे. लेकिन Vivek Chauhan को हमेशा लगता था कि कुछ गायब है, कुछ कमी है.

आखिर उन्होंने अपने दिल की सुनी और वे अपने सपनों को सजाने के लिए माया नगरी मुंबई के लिए रवाना हो गए उन्हें पता था कि यह रास्ता इतना आसान नहीं है इसलिए उन्होंने अपने आप को निखारने के लिए एक्टिंग क्लासेस ली अभिनय की बारीकी को समझा. हालांकि शुरुआत में कुछ परेशानियां रही परंतु निरंतर मेहनत के चलते कुछ अच्छे कांटेक्ट बने जिनके चलते उन्हें कुछ काम मिलना प्रारंभ हुआ.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर विवेक चौहान ने बताया था कि वह बचपन से ही शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन से काफी प्रभावित थे हालांकि शुरुआत में उन्हें यह पता नहीं चला कि उन्हें भी एक्टिंग करना अच्छा लगता है लेकिन बाद में उन्होंने अपने आप को समझा, उन्होंने पाया कि कुछ घंटों की एक फिल्म के खत्म होने के कई दिनों तक भी उसका असर उन से नहीं निकल पाता शायद यही कारण रहा कि उन्होंने एक्टिंग में अपना मुकाम खोजा.

Also Read:  आपके दिल को छू जाएगा भूषण कुमार टी-सीरीज का न्यू हार्ट ब्रेक सांग 'दिल तोड़ के!!