टेस्ट सीरीज के बाद बायो बबल में ही रहेंगे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

टेस्ट-सीरीज-के-बाद-बायो-बबल-में-ही-रहेंगे-आस्ट्रेलियाई-खिलाड़ी

मेलबर्न, 30 दिसंबर । आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सिडनी और ब्रिस्बेन में भारत के साथ होने वाले टेस्ट मैच के बाद भी बायो बबल में ही रहेंगे। इसका मतलब है कि बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने के लिए उन्हें अगल से आइसोलेशन पीरियड में नहीं रहना होगा।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज 19 जनवरी को ब्रिस्बेन में समाप्त होगी और फिर इसके बाद प्लेआफ और फाइनल सहित बीबीएल के अंतिम 16 मैच खेले जाएंगे।

मोइसेस हेनरिक्स (सिडनी सिक्सर्स), माइकल नेसर (एडिलेड स्ट्राइकर्स), मिशेल स्वेप्सन (ब्रिसबेन हीट), जेम्स पैटिनसन और मार्कस हैरिस (मेलबर्न रेनेगेड्स) नियमित रूप से बीबीएल में खेलते हैं, लेकिन फिलहाल वे भारत के साथ जारी आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा है और उन्होंने पिछले एक महीने में बहुत कम क्रिकेट खेले हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी, निक हॉकले ने बुधवार को मीडिया से कहा, हमारे खेलने वाली टीम के संदर्भ में वे स्पष्ट रूप से उस सुरक्षित बायो बबल में रह रहे हैं और फिर बीबीएल खेलने जा रहे हैं। हम संबंधित पक्षों के साथ मिलकर काम करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें आवश्यक छूट मिल सके। जब वे ब्रिस्बेन जाएंगे तो क्वारंटीन में रहकर खेलेंगे।

उन्होंने कहा, खिलाड़ी बीबीएल मैचों के लिए क्वींसलैंड छोड़ने के लिए स्वतंत्र होंगे, बशर्ते उनके आगे के गंतव्य पर कोई प्रतिबंध न हो।

गौरतलब है कि न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में यात्रा प्रतिबंध है, जहां भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अंतिम दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके