टेरर फंडिंग मामले में उप्र में 2 मोबाइल शॉप मालिकों से पूछताछ

टेरर-फंडिंग-मामले-में-उप्र-में-2-मोबाइल-शॉप-मालिकों-से-पूछताछ

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), 30 दिसंबर । उत्तर प्रदेश आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) गोरखपुर में एक मोबाइल स्टोर के दो मालिकों से पूछताछ कर रहा है।

उत्तर प्रदेश एटीएस के पुलिस महानिरीक्षक जीके गोस्वामी ने हालांकि स्पष्ट किया कि यह न तो छापा था और न ही तलाशी अभियान, बल्कि 2018 के आतंकी फंडिंग मामले में चल रही जांच है।

एटीएस ने 24 मार्च, 2018 को मोबाइल फोन और हवाला लेनदेन में थोक व्यापार से संबंधित एक अन्य मामले में पूछताछ के लिए, गोलघर क्षेत्र के बलदेव प्लाजा में मोबाइल की दुकान के मालिक नसीम अहमद और अरशद नईम को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने कहा, उस समय एटीएस द्वारा एक निश्चित राशि जब्त की गई थी और इसके स्रोतों को सत्यापित किया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच के लिए 16 सदस्यीय एटीएस टीम को गोरखपुर भेजा गया था।

एक अन्य एटीएस अधिकारी ने कहा कि 24 मार्च 2018 को, यूपी एटीएस ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के विभिन्न जिलों से 10 लोगों को गिरफ्तार करके Pakistan से संचालित एक आतंकी फंडिंग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया था।

इसी ऑपरेशन में, दो दुकान मालिकों को भी गिरफ्तार किया गया और एटीएस टीम ने कथित तौर पर 45 लाख रुपये जब्त किए। हालांकि दोनों को जमानत दे दी गई थी, लेकिन वे जब्त नकदी और उसके स्रोतों के बारे में नहीं बता पा रहे थे। उन्होंने कहा कि एटीएस टीम के पास नकदी अभी भी पड़ी है।

अधिकारी ने कहा कि एक टीम उनसे पैसे के स्रोतों की जांच करने और उनके लैपटॉप और कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की जांच करने के लिए पूछताछ कर रही है।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी