रेणुका शहाणे ने त्रिभंगा.. से हिंदी फिल्म के निर्देशन में रखा कदम

रेणुका-शहाणे-ने-त्रिभंगा.-से-हिंदी-फिल्म-के-निर्देशन-में-रखा-कदम

नई दिल्ली, 14 जनवरी । Actress रेणुका शहाणे ने साल 2009 में मराठी फिल्म रीटा के साथ निर्देशन के क्षेत्र में पहला कदम रखा था और अब वह इसके 12 साल बाद त्रिभंगा : टेढ़ी मेढ़ी क्रेजी के साथ हिंदी फिल्म के निर्देशन में डेब्यू करने जा रही हैं, जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा।

इस गैप पर बात करती हुईं रेणुका ने आईएएनएस को बताया, जहां तक त्रिभंगा की बात है, तो स्क्रिप्ट की वजह से ही इसमें देरी हुई है। बात जब एक्टिंग की आती है, तो मैं एक साथ कई चीजें नहीं कर पाती हूं। एक वक्त पर मैं एक, दो या तीन ही रोल कर पाने में सक्षम हूं, लेकिन मेरे लिए निर्देशन एक लंबी प्रक्रिया है।

वह आगे कहती हैं, मैं एक मां भी हूं। घर और काम के बीच बैलेंस बनाने में भी मुझे थोड़ा वक्त लग गया। मुझे नहीं पता था कि अपनी पहली फिल्म के निर्देशन के बाद मुझे इतना लंबा वक्त लग जाएगा, लेकिन फिर कई सारी चीजें हुईं। मुझे लगता है कि अगर मैं किसी चीज का निर्माण करती हूं, तो पहले उसकी स्क्रिप्ट अच्छी हो, जिस पर काम करने में मुझे मजा आए। स्क्रिप्टिंग के चक्कर में ही छह साल निकल गए, इसमें बाद मैंने इसे अपने ढंग से संजोया, निर्माताओं के सामने रखा। सही इंसान तक स्क्रिप्ट को पहुंचाना भी अपने आप में एक लंबी प्रक्रिया है। अब बस उम्मीद करती हूं कि आगे आने वाले समय में इतना ज्यादा वक्त न लगे।

यह फिल्म 15 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है।

–आईएएनएस

एएसएन/एसजीके