राजकोट एम्स के शिलान्यास से मेडिकल एजुकेशन को बल मिलेगा : पीएम मोदी

राजकोट-एम्स-के-शिलान्यास-से-मेडिकल-एजुकेशन-को-बल-मिलेगा-:-पीएम-मोदी

नई दिल्ली, 31 दिसंबर । Prime Minister नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्ष 2020 के आखिरी दिन गुजरात के राजकोट में एम्स का शिलान्यास करते हुए कहा कि इससे देश के स्वास्थ्य और मेडिकल एजुकेशन को बल मिलेगा। Prime Minister मोदी ने कहा कि नया साल दस्तक दे रहा है। आज देश के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्च र को मजबूत करने वाली एक और कड़ी जुड़ रही है।

Prime Minister मोदी ने वर्चुअल संबोधन में कहा, राजकोट में एम्स के शिलान्यास से गुजरात सहित पूरे देश के स्वास्थ्य और मेडिकल एजुकेशन को बल मिलेगा। साल 2020 को एक नई नेशनल हेल्थ फेसिलिटी के साथ विदाई देना, इस साल की चुनौती को भी बताता है और नए साल की प्राथमिकता को भी दर्शाता है।

Prime Minister मोदी ने कहा, स्वास्थ्य पर जब चोट होती है तो जीवन का हर पहलू बुरी तरह प्रभावित होता है और सिर्फ परिवार नहीं पूरा सामाजिक दायरा उसकी चपेट में आ जाता है। इसलिए साल का ये अंतिम दिन भारत के लाखों डॉक्टर्स, हेल्थ वॉरियर्स, सफाई कर्मियों, दवा दुकानों में काम करने वाले, और दूसरे फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को याद करने का है। कर्तव्य पथ पर जिन साथियों ने अपना जीवन दे दिया है, उन्हें मैं सादर नमन करता हूं।

Prime Minister मोदी ने कहा कि मुश्किल भरे इस साल ने दिखाया है कि भारत जब एकजुट होता है तो मुश्किल से मुश्किल संकट का सामना वो कितने प्रभावी तरीके से कर सकता है। भारत ने एकजुटता के साथ समय पर प्रभावी कदम उठाए, उसी का परिणाम है कि आज हम बहुत बेहतर स्थिति में हैं। जिस देश में 130 करोड़ से ज्यादा लोग हों, घनी आबादी हों। वहां करीब 1 करोड़ लोग इस बीमारी से लड़कर जीत चुके हैं।

–आईएएनएस

एनएनएम-एसकेपी