राहुल, नड्डा तमिलनाडु पहुंचे, राजनीतिक पारा गर्म

राहुल,-नड्डा-तमिलनाडु-पहुंचे,-राजनीतिक-पारा-गर्म

नई दिल्ली, 14 जनवरी । पोंगल के अवसर पर, दो प्रमुख राष्ट्रीय नेता- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और राहुल गांधी राज्य के दौरे पर हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हालांकि इस मौके पर तमिल भाषा और संस्कृति पर कथित हमले को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया। राहुल ने जल्लीकट्ट देखने के बाद भाजपा पर हमला बोला और राज्य में कांग्रेस की तरफ से विधानसभा चुनाव के लिए ताल ठोक दी।

राहुल ने कहा, तमिल संस्कृति और इतिहास को एक्शन में देखना एक सुखद अनुभव है। मुझे लगता है कि तमिल संस्कृति, तमिल भाषा, तमिल इतिहास भारत के भविष्य के लिए आवश्यक है और भारत में हर किसी को इसका सम्मान करने की आवश्यकता है।

राहुल ने बिना किसी का नाम लिए भाजपा पर हमला किया, मैं यहां उन लोगों को संदेश देने के लिए आया हूं, जो सोचते हैं कि वे तमिल लोगों की भाषा और संस्कृति के साथ कुछ भी कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता के साथ द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन के बेटे भी थे। तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होंगे, जिसमें सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और विपक्षी द्रमुक मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं, कांग्रेस द्रमुक के साथ सत्ता में वापसी करने के लिए जोर लगा रही है।

दूसरी ओर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पोंगल का जश्न मनाने के लिए राज्य में हैं, लेकिन जिस तरह से राहुल गांधी ने इस अवसर को भाजपा पर हमला करने के लिए चुना, वह एक अच्छी तरह से सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। क्योंकि राज्य में विपक्ष नई शिक्षा नीति का विरोध कर रहा है और इसे राज्य की संस्कृति में एक उल्लंघन करार दे रहा है।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम