पाक न्याय नहीं कर पा रहा, पर्ल के हत्यारों को हिरासत में लेने को हम तैयार : America

पाक-न्याय-नहीं-कर-पा-रहा,-पर्ल-के-हत्यारों-को-हिरासत-में-लेने-को-हम-तैयार-:-America

Islamabad, 30 दिसंबर । America ने कड़े शब्दों में कहा है कि अगर अमेरिकी पत्रकार डैनियल पर्ल की हत्या के मामले में Pakistan के न्यायालय न्याय नहीं कर पा रहे हैं तो वह इसके आरोपियों को हिरासत में लेने के लिए तैयार है।

दरअसल, Pakistan के Sindh High Court ने हाल ही में अमेरिकी पत्रकार की हत्या के आरोपियों को रिहा करने का आदेश दे दिया था। इसके बाद जब इस मामले में Pakistan को America ने चेताया तो उस चेतावनी से सहमे Imran Khan के नेतृत्व वाली सरकार ने पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्यारों की रिहाई पर रोक लगा दी थी।

बता दें कि Pakistani कोर्ट के आदेश पर ट्रंप प्रशासन ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे चिंताजनक करार दिया था।

वहीं अब America के कार्यवाहक अटॉर्नी जनरल जेफरी रोसेन ने Pakistan को कड़े शब्दों में दो टूक कह दिया है कि अगर Pakistan से मामला नहीं संभल रहा तो वह इसके आरोपियों को हिरासत में लेने को तैयार हैं।

रोसेन ने एक बयान में दोहराया है कि अगर Pakistani अधिकारी न्याय करने में विफल रहते हैं, तो America अपने यहां पर मुकदमा चलाने के लिए प्रमुख दोषी उमर शेख को हिरासत में लेना चाहेगा।

उन्होंने कहा, उसकी सजा को खत्म करने और उसे रिहा करने का न्यायिक आदेश आतंकवाद के सभी पीड़ितों के लिए बड़ा आघात है।

Pakistani सरकार और न्यायिक प्रणाली पर अविश्वास जाहिर करते हुए रोसेन ने कहा, यदि ये प्रयास सफल नहीं होते हैं, तो America उमर शेख को हिरासत में लेने के लिए तैयार है। डैनियल पर्ल के अपहरण और हत्या के मामले में हम उसे कानून की पकड़ से भागने नहीं दे सकते हैं।

America का मजबूत बयान Sindh High Court द्वारा हिरासत से आरोपियों को रिहा करने के फैसले के मद्देनजर आया है।

गौरतलब है कि Sindh High Court की दो न्यायाधीशों की पीठ ने पिछले सप्ताह सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे शेख और अन्य आरोपियों को किसी भी प्रकार की हिरासत में ना रखें और उनकी हिरासत से जुड़ी सिंध सरकार की सभी अधिसूचनाओं को अमान्य घोषित कर दिया था।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके