निरंतर रूप से वित्तीय व्यवसाय का खुलापन मजबूत करें: ई कांग

निरंतर-रूप-से-वित्तीय-व्यवसाय-का-खुलापन-मजबूत-करें:-ई-कांग

बीजिंग, 25 अक्टूबर । चीनी जन बैंक के महानिदेशक ई कांग ने 24 अक्तूबर को कहा कि हमें निरंतर रूप से वित्तीय व्यवसाय के खुलेपन को मजबूत करना और बाजारीकरण, वैधीकरण, भूमंडलीकरण वाले वित्तीय व्यवसाय वातावरण बनाना चाहिए। प्री-एक्सेस राष्ट्रीय उपचार और नकारात्मक सूची प्रबंधन प्रणाली को पूरी तरह से लागू करने के साथ खुलेपन के विचार व मोड के रूपांतरण को मजबूत किया जाएगा।

ई कांग ने 24 अक्तूबर को शांगहाई में आयोजित दूसरे बुंद वित्तीय शिखर सम्मेलन में वीडियो के माध्यम से कहा कि बीते दो वर्षों में चीनी वित्तीय व्यवसाय में खुलेपन का मील का पत्थर जैसा बड़ा कदम उठाया गया है। खुलेपन से जुड़े 50 से अधिक कदमों की घोषणा की गयी। बैंकों, प्रतिभूतियों, निधियों, वायदा और व्यक्तिगत बीमा में विदेशी हिस्सेदारी पर संपूर्ण रूप से प्रतिबंध को समाप्त किया गया है। साथ ही, विदेशी पूंजी वाले वित्तीय संस्थाओं के व्यापार दायरे को निरंतर रूप से विस्तार करके पूंजी बाजार के दोतरफा खुलेपन को उन्नत किया गया।

हालांकि, China की वित्तीय व्यवसाय में खुलेपन की गति बहुत तेज है। लेकिन विदेशी पूंजी वाले संस्थाओं को और कुछ अनुमतियां मांगनी पड़ेगी।

ई कांग ने कहा कि हमें वित्तीय व्यवसाय के खुलेपन, आरएमबी विनिमय दर तंत्र के सुधार, और आरएमबी के अंतर्राष्ट्रीयकरण को समन्वय करके मजबूत करना चाहिये।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

— आईएएनएस